शाह और नीतीश ने बताया, बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगी बीजेपी-जेडीयू

नई दिल्‍ली। 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में विचार मंथन का दौर शुरू हो चुका है। बिहार में भी एनडीए में शामिल चारों पार्टियां-बीजेपी, जेडीयू, लोजपा और रालोसपा में सीट शेयरिंग को लेकर होने वाली चर्चा अंतिम दौर में है। इसी सिलसिले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की।
अमित शाह-नीतीश कुमार ने की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस
इस मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार और अमित शाह में बिहार की 40 लोकसभा सीट के बंटवारे पर चर्चा हुई। इस मीटिंग के दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि बैठक में लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान भी मौजूद थे। बैठक के बाद अमित शाह और नीतीश कुमार मीडिया से मुखातिब हुए।
बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा-जदयू
इस दौरान अमित शाह और नीतीश कुमार ने साफ कर दिया कि बीजेपी-जेडीयू बराबर-बराबर सीट पर चुनाव लड़ेगी। अमित शाह ने साफ संदेश दिया है कि सहयोगी दलों को पूरा सम्मान दिया जाएगा। हालांकि उपेंद्र कुशवाहा की गैरमौजूदगी से सियासी गलियारे में हलचल तेज हो गई है। कयास लगाया जा रहा है कि कुशवाहा सीट बंटवारे के फार्मूले से नाखुश हैं। अब दो-तीन दिनों बाद सीट बंटवारे की संख्या का ऐलान कर दिया जाएगा।
सीएम नीतीश का बयान- दो-तीन दिनों तक होगी सीटों के बंटवारे की घोषणा
नीतीश कुमार ने कहा कि सीट बंटवारे को लेकर अमित शाह से विस्तार से बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि सीटों को लेकर अंतिम दौर की वार्ता जारी है। दो-तीन दिनों तक सीटों के बंटवारे की घोषणा हो जाएगी। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार जदयू की उच्चस्तरीय बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर, पार्टी के महासचिव केसी त्यागी तथा बिहार प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह मौजूद रहेंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »