झारखंड में OYO रूम्स के नाम पर बुकिंग करके चलाया जा रहा था सेक्स रैकेट

रांची। अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए कमरे बुक करने वाली कंपनी OYO रूम्स का अनमैरिड कपल्‍स के लिए आया फीचर अब सेक्‍स रैकेट चलाने वालों के लिए आसान उपाय के रूप में सामने आया है। आज झारखंड में इसी OYO रूम्स के नाम पर बुकिंग करके चलाया जा रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया गया है।

गौरतलब है कि अनमैरिड कपल्स के लिए OYO रूम्स ने एक नया फीचर लांच किया है जिसके तहत अब अनमैरिड कपल्स भी ओयो रूम बुक करा सकते हैं। 2 महीने पहले पायलट प्रॉजेक्ट के तौर पर शुरू की गई इस सेवा के तहत अनमैरिड कपल्स को ओयो की वेबसाइट या ऐप पर जाकर अपना रिलेशनशिप मोड अपडेट करना होता है।

आज झारखंड की राजधानी रांची में एक सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ है। यहां से आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई हैं। पुलिस ने अपार्टमेंट से 4 जोड़ों को गिरफ्तार किया है. इनसे पूछताछ की जा रही है। मामला सदर थाना क्षेत्र के बूटी मोड़ इलाके का है।

रविवार सुबह सदर थाना की पुलिस ने बूटी मोड़ के पास स्थित सेवेंथ डे एडवेंटिस्ट मिशन हॉस्पिटल के सामने स्थित वृंदा अपार्टमेंट में स्थानीय लोगों की मांग पर छापामारी की और हाइ-प्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ। पुलिस ने बताया कि अपार्टमेंट से 4 जोड़ों को गिरफ्तार किया है।

अपार्टमेंट के क्लब हाउस के दो फ्लोर OYO रूम्स को दिये गये थे। इन कमरों की ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग होती थी। अपार्टमेंट के लोगों ने यहां कुछ जोड़ों की संदिग्ध गतिविधियां देखीं, तो इसकी सूचना सोसाइटी के पदाधिकारियों को दी। सोसाइटी के जिम्मेवार लोगों ने रजिस्टर चेक किया, तो उन्हें भी कुछ गड़बड़ लगा। इसके बाद उन्होंने सदर थाना की पुलिस से आग्रह किया कि वे आकर मामले की तहकीकात करें।

इसके बाद सदर थाना की पुलिस ने कार्रवाई की और अपार्टमेंट के चार कमरों से चार जोड़ों को हिरासत में ले लिया। पुलिस को इन कमरों से कुछ आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुए। इन सामानों की जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किये गये जोड़ों से पूछताछ की जा रही है। उनसे पुलिस यह जानकारी ले रही है कि वे ये लोग यहां कब से आ रहे हैं और क्यों आ रहे हैं। पुलिस ने होटल का रजिस्टर जब्त कर उसे सील कर दिया है।

पूछताछ में इन्होंने पुलिस को बताया कि ये लोग दोस्त हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि OYO कंपनी अविवाहित जोड़ों को कमरा उपलब्ध कराती है। उन्होंने कमरे की बुकिंग ऑनलाइन करवायी थी। इन्होंने बताया कि कुंवारे जोड़ों को OYO आसानी से कमरे उपलब्ध करवा देता है।

OYO रूम्स कंपनी का विज्ञापन देखकर उन्होंने कमरे की बुकिंग करायी और अपनी महिला दोस्त के साथ होटल पहुंचे। ये सभी लोग छात्र हैं, सभी बालिग हैं। सदर थाना की पुलिस इनके माता-पिता को बुलाकर मामले की जानकारी देगी। पुलिस बिल्डर पर भी केस दर्ज करने के बारे में विचार कर रही है। अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने बिल्डर के खिलाफ थाना में लिखित शिकायत की है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »