तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान गाजा ने भयंकर तबाही मचाई

चेन्नै। तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान गाजा ने भयंकर तबाही मचा रखी है। इसके चलते 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 80 हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। राज्य के कई जिलों में तूफान से घर-पेड़ तबाह हो गए हैं।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलनिसामी ने बताया है कि 81,948 लोगों को 471 सरकारी राहत केंद्रों में पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया है कि वह प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे।
सबसे ज्यादा तबाही नागपट्टिनम में
सीएम ने बताया है कि गाजा की वजह से राज्य में 11 लोगों की जान जा चुकी है। प्रशासन नुकसान का आकलन कर रहा है। नागपट्टिनम जिले से भयंकर तबाही की रिपोर्ट आई है।
मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की सलाह
हालात को देखते हुए रामनाथपुरम और तूतीकोरिन में मछुआरों से समुद्र से दूर रहने के लिए कहा गया है।
सरकार मृतकों के परिवारों को ₹10 लाख, गंभीर रूप से घायलों को ₹1 लाख और उनसे कम घायल हुए लोगों को ₹25,000 की आर्थिक मदद दी जाएगी। तमिलनाडु पहुंचने के बाद गाजा के कारण त्रिची, तनजावुर, पुडकोट्टई में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई।
राज्य में कई जगहों पर पेड़ और खंभे गिरने से रास्ते बाधित हो गए। सीएम ने लोगों से न घबराने की अपील की है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि हालात सामान्य हो जाएंगे और सरकार युद्ध स्तर पर प्रयास कर रही है। जिलों से रिपोर्ट्स आने के बाद केंद्र से मदद मांगी जाएगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »