काबुल में Home ministry के पास कई बम धमाके

Home ministry के पास अब भी आ रही है गोलियों की आवाज़

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में Home ministry की बिल्डिंग के बाहर बुधवार को एक के बाद एक कई बम धमाकों की आवाज़ सुनाई दी। उसके बाद उस इलाके में लगातार गोलियां चलने की आवाज सुनाई पड़ रही है। काबुल में हाल कि दिनों में हुए हमले में इसे सबसे ताज़ा माना जा रहा है।

गृह मंत्रालय के उप-प्रवक्ता नसरत रहिमी हमले की पुष्टि की है, लेकिन इसके बारे में कोई विस्तृत ब्यौरा नहीं दिया है। हाल के दिनों में इस्लामिल स्टेट से जुड़े स्थानीय ग्रुप की ओर से काबुल में कई हमले किए गए हैं जिनमें सैकड़ों लोगों की जानें जा चुकी है।

इससे पहले, अफगानिस्तान के पूर्वी लोगार प्रांत में एक पुलिस चौकी पर आत्मघाती बम हमले में कम से कम 6 पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी। एक अफगान अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता खालिद सफी ने बताया कि मरने वालों में पुलिस थाने का कमांडर और लोगार की राजधानी पुली आलिम शहर के यातायात पुलिस के उपनिदेशक शामिल हैं।

सफी ने कहा कि बुधवार की सुबह हुए हमले में मरने वालों की संख्या केवल शुरुआती रिपोर्ट है और यह बढ़ भी सकती है। शुरुआत में एक आत्मघाती कार बम हमलावर ने हमला किया। इसके बाद दो अन्य आत्मघाती बम हमलावरों ने पुलिस थाने को निशाना बनाया। उन्होंने बताया कि दोनों बम हमलावरों की पहचान कर ली गयी और सुरक्षा बलों ने उन्हें मार गिराया।

Home ministry के बाहर हुए इन हमलाोों की जिम्मेदारी अब तक किसी ने नहीं ली है हालांकि लोगार प्रांत में तालिबान विद्रोही सक्रिय हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »