मलेशिया के राजा-रानी quarantine हुए, महल के 7 कर्मी संक्रमित

कुआलालंपुर। मलेशिया राजमहल के सात कर्मी कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से राजा-रानी ने स्वयं को quarantine कर ल‍िया है। मलेशिया के राजा के महल के सात कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह और उनकी पत्नी तुंकु अजीजा अमीना मैमुना इस्कंदरिया ने स्वयं को quarantine (पृथक) रखने का फैसला किया है।

महल ने गुरुवार को बताया कि सात कर्मियों को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया और स्वास्थ्य प्राधिकारी इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह संक्रमण किस स्रोत से फैला है।

स्वास्थ्य प्राधिकारी ने बताया कि देश के राजा सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह और रानी की भी जांच की गई है और दोनों संक्रमित नहीं पाए गए हैं।

महल ने बताया कि शाही दंपत्ति ने बुधवार से स्वयं को पृथक रखने का फैसला किया है। महल को संक्रमण मुक्त किया जाएगा।
मलेशिया में इस संक्रमण से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी हैं और कुल 1,796 लोग इससे संक्रमित हैं। यहां भी 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन घोषित किया गया है।

चीन में लगातार दूसरे दिन स्थानीय स्तर पर हुए कोरोना वायरस संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया, लेकिन विदेशों से आए संक्रमित लोगों के 67 नएमामले देश में दर्ज किए गए।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को चीनी मुख्यभूमि में घरेलू स्तर पर हुए संक्रमण का कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया लेकिन विदेशों से आए संक्रमित लोगों के 67 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इससे एक दिन पहले ऐसे 47 मामले दर्ज हुए थे। हालांकि हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान में पिछले कुछ समय से कोई नया मामला सामने नहीं आया है, लेकिन मृतक संख्या लगातार बढ़ रही है।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते दुनिया थमने के कगार पर पहुंच चुकी है। तेजी से आते नए मामलों और लगातार बढ़ती मृतकों की संख्या से पूरा विश्व जूझ रहा है। अब तक 21,200 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना को और फैलने से रोकने के लिए 200 करोड़ से अधिक लोगों को उनके घरों में ‘कैद’ कर दिया गया है। ब्रिटेन का लंदन और स्पेन का मैड्रिड कोरोना वायरस के नए केंद्र बनने वाले हैं। यहां दो दिन में मौतों की संख्या दोगुना तक बढ़ रही हैं।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »