जीएल बजाज के सात छात्रों को Vivo Mobile में मिली उच्च पैकेज पर Job

जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयूशंस में Vivo Mobile इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने बी.टेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग अन्तिम वर्ष के सात छात्र छात्रों को उच्च पैकेज पर किया चयनित

मथुरा। आरके एजूकेशन हब के लब्धप्रतिष्ठित इंजीनियरिंग, आर्किटेक्ट एवं प्रबंधन संस्थान जीएल बजाज ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस में इस समय बी.टेक इंजीनियरों की पौ बारह हो रही है। उन्हें हर तरफ से राष्ट्रीय तथा बहु राष्ट्रीय कम्पनियों की तरफ से मुुंह मांगे पैकेज पर कम्पनियां अपने यहां ज्वाइन करने के लिये आफर दे रही हैं।

इसी क्रम में बीते दिवस Vivo Mobile इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने संस्थान के बी.टेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग अन्तिम वर्ष के सात छात्र अवधेश विश्वकर्मा, सौरव कुमार सिंह, रितविक कुमार, दुश्यन्त कुमार, अवतार सिंह, गगन कुमार और उदित महेश्वरी को कैम्पस प्लेसमेण्ट के बाद अपने यहां लुभावने शुरूआती पैकेज पर ज्वाइंनिंग लैटर प्रदान किया। इससे छात्र-छात्रा और अभिभावकों में कालेज में ही जाॅब मिलने का भरोसा और भी बढ गया है।

वीवो मोबाइल इन्डिया प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी चयन ­प्रक्रिया को कई भागों में बांट रखा था। सबसे पहले इंजीनियंिरंग के छात्रों ने लिखित परीक्षा व एप्टीट्यूड टेस्ट को क्वालिफाई किया। जिसके पश्चात् उन्हें तकनीकी विषय की परीक्षा दी। तत्पश्चात् उन्हें फाइनल राउंड यानि इंटरव्यू से गुजरना पडा।

गौरतलब है कि गत माह तक आ चुकी लगभग आधा सैकड़ा कम्पनियों में विख्यात वीवो मोबाईल इन्डिया प्रा. लि. ने जीएल बजाज मंे प्लेसमेन्ट में पूरे दिन चले इस प्लेसमेंट ड्राइव के सभी परीक्षा चरणों में अन्ततः मैकेनिकल इन्जीनियरिंग के सात छात्रों को सफल घोषित किया गया।

कम्पनी में प्लेसमेन्ट के पड़ावों को पूरा कर वीवो मोबाईल इन्डिया प्रा. लि. में को हस्तगत करने वाले छात्रों ने अपने संस्थान का तहे दिल से आभार जताया। छात्रों ने हर्षपूर्वक स्वीकार किया कि आज की हमारी उपलब्धि का सारा श्रेय हमारे संस्थान को जाता है। छात्रों ने बेबाकी से स्वीकार किया कि प्लेसमेंट का सारा दारोमदार केवल संस्थान की साख पर निर्भर करता है। इसके साथ-साथ संस्थान द्वारा दिए गए शिक्षण, प्रशिक्षण एवं करायी गयी तैयारी का भी समुचित योगदान होता है। उन्होंने स्वीकार किया कि केवल अपने संस्थान जीएल बजाज के फलस्वरूप ही आज हम कॅरियर की शुरूआत में ही इतना अच्छा बे्रक मिला है।

आरके एजुकेशनल हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्र्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयूशंस में प्लेस करने के लिए नामी गिरामी कम्पनियां आ रही हैं। वे यहां के जीनियस छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट देकर उनको उचित मंच अपने कॅरियर के विकास के लिए प्रदान कर रही हैं। चयनित छात्र-छात्रा अपने कॅरियर को और उंचाई पर ले जाएं। साथ ही चयन की लाइन में खडे छात्र-छात्रा और अधिक कठिन परिश्रम और एकाग्रता का प्रदर्शन करके आने वाली कम्पनियों के अधिकारियों के समक्ष अपनी प्रतिभा को साबित करके अपना चयन सुनिश्चित करने का संकल्प लें।

जीएल बजाज ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के निदेशक डाॅ. एल के त्यागी ने Vivo Mobile इन्डिया प्रा. लि. में चयनित हुए छात्रों को बधाई देते हुए छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कहा कि मुझे अपने छात्रों से यही अपेक्षा है कि कम्पनी में कार्य करते हुए वे कभी भी संस्थान में सिखाये हुए संस्कारों को न भूलंे। सदा ही अपने नियोक्ता, समाज और देश के हित में कार्य करते रहें। डाॅ. त्यागी ने संस्थान में आ रही कम्पनियों के बारे में बताते हुए कहा कि हम पूरी तरह आश्वस्त हैं कि इस सत्र में हमारे जीएल बजाज का प्लेसमंेट अब तक के सभी रिकार्ड तोडेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »