कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का राहुल गांधी को सुझाव, न जाएं संघ के कार्यक्रम में

नई दिल्‍ली। संघ के कार्यक्रम में राहुल गांधी के आमंत्रण को लेकर दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष को संघ कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का सुझाव दिया है।
बता दें कि इससे पहले संघ मुख्यालय में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के जाने को लेकर पार्टी को असहज स्थिति से गुजरना पड़ा था।
सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में यह सुझाव दिया गया कि राहुल को संघ कार्यक्रम का न्योता स्वीकार नहीं करना चाहिए। इससे पहले 2007 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी आरएसएस की तरफ से एक कार्यक्रम में शामिल होने का प्रस्ताव मिला था, लेकिन उन्होंने अस्वीकार कर दिया था।
संघ के खिलाफ राहुल लगातार मुखर रहे हैं। जर्मनी और ब्रिटेन के दौरे पर भी कांग्रेस अध्यक्ष ने आरएसएस की विचारधारा पर जमकर हमला बोला है। इन परिस्थितियों में कांग्रेस अध्यक्ष अगर संघ के बुलावे पर जाते हैं तो यह उनके और खुद उनकी पार्टी के लिए असमंजसपूर्ण स्थिति हो जाएगी। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी राहुल को कार्यक्रम से दूरी बरतने का सुझाव दिया था।
खड़गे ने कांग्रेस की विचारधारा को जहर बताते हुए कहा कि पार्टी इस जहर से लड़ने के लिए संघर्ष कर रही है। खड़गे ने कहा, ‘अगर राहुल साहब मुझसे वहां (आरएसएस कार्यक्रम में) जाने के बारे में पूछते हैं, तो मैं उनसे कहूंगा कि वहां जाने का कोई सवाल ही नहीं है। ऐसे लोगों से जुड़ने का कोई इरादा नहीं है।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »