DRDO के कोविड-19 अस्पताल में DPMI के छात्रों का चयन

नई दिल्ली। DRDO की ओर से दिल्ली कैंट में बनाए गए सरदार वल्लभ भाई पटेल कोविड-19 हॉस्पिटल के लिए लैब टेक्निशियन, ऑपरेशन थिएटर टेक्नीशियन और नर्सिंग स्टाफ मुहैया कराने के लिए डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (डीआरडीओ) ने दिल्ली पैरामेडिकल एंड मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (डीपीएमआई) के साथ समझौता किया।

यह अस्पताल दिल्ली में भारतीय वायु सेना की भूमि के 25 हजार वर्ग मीटर में फैले एक हजार बिस्तरों वाला अस्पताल है। कोविड-19 से ग्रसित होने वाले किसी भी आमजन के लिए इस अस्पताल में ऑक्सीजन, पीपीई किट, वेंटिलेटर, कोरोना टेस्ट सुविधा और दूसरे लैब के साथ सभी मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं।

इस मौके पर दिल्ली पैरामेडिकल एंड मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट की प्रिंसिपल अरुणा सिंह ने कहा कि यह डीपीएमआई के लिए यह बड़े गर्व की बात है कि डीआरडीओ ने हमारे छात्र श्वेता कुमारी, सुफियान अहमद, किशन प्रजापति, अरविंद कुमार को इस अभूतपूर्व समय के दौरान मानवता की सेवा करने का अवसर दिया है। उन्होंने कहा कि डीपीएमआई के छात्र अत्यधिक प्रेरित हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि कोविड-19 को हराने की दिशा में छात्र अथक प्रयास करेंगे।

दिल्ली पैरामेडिकल एंड मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट ने पैरामेडिकल साइंसेज के क्षेत्र में कौशल आधारित तकनीकी शिक्षा प्रदान करने में सफलतापूर्वक 24 वर्ष पूरे कर लिए हैं। डीपीएमआई का मुख्य उद्देश्य हमारे देश में पैरामेडिकल साइंसेज, हेल्थ एजुकेशन, हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट आदि क्षेत्रों को बढ़ावा देना है। इसका उद्देश्य छात्रों को रचनात्मक तरीके से सोचने के लिए पुरस्कृत कार्यक्रमों के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है जो अंततः अच्छी तरह से प्रशिक्षित पेशेवरों का एक समूह तैयार करना है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *