सुरक्षाबलों ने CASO चलाकर अनंतनाग में चार आतंकी ढेर क‍िए

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने CASO (cordon and search operations) चलाकर मुठभेड़ में चार आतंकियों को ढेर कर दिया है, अभी एक आतंकी के छिपे होने की आशंका है, अभी भी फायरिंग जारी है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर रखा है।
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के डियालगाम में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने संयुक्त ऑपरेशन के तहत इलाके में CASO चलाया।

आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जिसमें चार आतंकी मारे गए हैं। एसओजी, 164 सीआरपीएफ, 40 सीआरपीएफ और 19 आरआर ने मिलकर संयुक्त ऑपरेशन को अंजाम दिया।

एक अनंतनाग का हिजबुल कमांडर और 3 लश्कर के आतंकी मुठभेड़ में मारे गए हैं। आपको बता दें कि नौ मार्च को जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। शोपियां जिले के खाजपुरा रेबन इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर किया गया था।

एक अधिकारी ने बताया कि इस क्षेत्र में आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। ऑपरेशन के तहत जैसे ही सुरक्षाबल संदिग्ध इलाकों की ओर बढ़ने लगे, वहां छिपे आतंकियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की।

वहीं, उत्तरी कश्मीर के सोपोर में शनिवार को सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर चलाए गए कासो के दौरान एक आतंकी को गिरफ्तार किया। दक्षिणी कश्मीर के एक अन्य आतंकी की तलाश में अभियान जारी है।

सुरक्षा बलों को सोपोर के बलगाम इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। इस पर शनिवार शाम को 52 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ तथा एसओजी ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।

इस दौरान सुरक्षा बलों को ओल्ड टाउन बारामुला के चिश्ती कालोनी निवासी आतंकी दानिश अहमद काकरू को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि दानिश ने शनिवार सुबह ही आतंकी संगठन का दामन थामा था।

हंदवाड़ा में आतंकियों के दो मददगार गिरफ्तार
हंदवाड़ा पुलिस ने शनिवार को आतंकियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया। इनके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। पुलिस ने क्रालगुंड थाने में मुकदमा दर्ज पूछताछ शुरू कर दी है। इनसे आतंकियों के संबंध में कुछ अहम सुराग हाथ लग सकते हैं।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *