Shopian एनकाउंटर के बाद हिजबुल के 3 आतंकी ढेर

शोपियां। जम्मू-कश्मीर के Shopian में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के दौरान पूर्व पुलिस एसपीओ आदिल डार समेत तीन आतंकियों को मार गिराया है, त्राल में विदेशी आतंकियों की तलाश जारी है। सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए सोमवार को Shopian में तीन आतंकियों को घेरने के बाद उन्हें घंटों तक चली मुठभेड़ में मार गिराया है। मारे गए तीनों आतंकवादियों से भारी तादाद में हथियार व गोलाबारूद बरामद हुए हैं।

मारे गए आतंकवादियों में पूर्व पुलिस एसपीओ आदिल डार समेत जहांगीर मलिक और वसीम शामिल है। आदिल ही वाची के पूर्व विधायक एजाज अहमद डार के घर से सुरक्षाकर्मियों की राइफलों को लेकर फरार हो गया था। वह गत दिनों दक्षिण कश्मीर के शोपियां में पकड़े गए हिज्ब आतंकी नवीद का भी करीबी था। सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान जारी रखा है।

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए। इनमें पुलिस का एक भगोड़ा भी शामिल है। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के मौजूद होने की गोपनीय सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के वाची क्षेत्र में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि आंतिवादियों से आत्मसमर्पण करने को कहा गया लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई।

उन्होंने बताया,’मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए। उनमें से एक आतंकवादी की पहचान आदिल अहमद के तौर पर हुई है। वह विशेष पुलिस अधिकारी था जो 2018 में बल छोड़ कर वाची के तत्कालीन विधायक एजाज अहमद मीर के आधिकारिक आवास से सात एके रायफल ले कर फरार हो गया था।’ उन्होंने बताया कि शेष दो आतंकवादियों की शिनाख्त की जा रही है।

इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था।सुरक्षाबलों ने आतंकी के पास से हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किया था।

पुलिस ने बताया था कि आतंकवादी की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अवंतिपुरा के चूरस्वू गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। पुलिस ने बताया कि आतंकवादी की पहचान शाहिद के तौर पर हुई हैं, जो अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके का रहने वाला था।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *