Ayodhya फैज़ाबाद में 6 दिसंबर के मद्देनजर सुरक्षा व सतर्कता बढ़ी

Ayodhya फैज़ाबाद में सतर्कता के मद्देनजर डी.एम्.व पुलिस कप्तान लगातार राउंड पर रहेंगे, चप्पे चप्पे पर रहेगी सुरक्षा

फैज़ाबाद। 6 दिसंबर के मद्देनजर अयोध्या व फैज़ाबाद में किसी तरह से कानून व्यवस्थ खराब न होने पाए इसके लिए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने संयुक्त मीटिंग कर व्यापक इंतजाम किये हैं।

Security and vigilance increased in Ayodhya Faizabad in the wake of December 6
Security and vigilance increased in Ayodhya Faizabad in the wake of December 6

जिले में पहले से ही धारा 144 लागू है इसके अतिरिक्त पूरे जनपद को चार जोन व दस सेक्टर में विभाजित कर चार जोनल मजिस्ट्रेट,दस सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं 14 सहायक मजिस्ट्रटों को जिम्मेदारी सौपी गयी है एवं आपत्काली समस्या से निपटने के लिए सात अतिरिक्त मजिस्ट्रेटो को रिजर्व में रखा गया है।

जिला मजिस्ट्रेट डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि फैज़ाबाद नगर कि जिम्मेदारी नगर मजिस्ट्रेट सी.एल.मिश्रा को व अयोध्या कि जिम्मेदारी रेजिडेंस मजिस्ट्रेट अशोक कुमार को डी गयी है इसके अतिरिक्त जिले के सभी तहसीलों के लिए उप जिला मजिस्ट्रेटों को नियुक्त व सतर्क रहने के निर्देश जारी किये गए है।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुभाष सिंह बघेल ने 6 दिसंबर के मद्देनजर अपने सुरक्षा कर्मियों को 24 घंटे हाई एलर्ट रहने का निर्देश जारी करते हुए Ayodhya व फैज़ाबाद में रूट मार्च निकाल कर प्रमुख स्थानों धर्मशालाओ होटलो व सार्वजानिक स्थलों एवं अयोध्या को जाने वाले सभी मार्गो कि सघन चेकिंग कराई जा रही एवं संदिग्धों पर सतर्क निगाह रखी जा रही है।

पुलिस के डॉग स्‍कॉड का भी सहारा लिया जा रहा है साथ ही आम जन मानस से भी अपील कि गयी है कि किसी प्रकार कि अफवाहों पर ध्यान न दे और न ही घबराये बल्कि इसकी सूचना सम्बंधित पुलिस चौकी या सम्बंधित अधिकारिओं को सूचित करे.

  • Ayodhya से- संदीप श्रीवास्‍तव