भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 मैच आज शाम 7 बजे से

इंदौर। भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम 7 बजे से होलकर स्टेडियम इंदौर में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में बारिश की वजह से नहीं हो सका था। देखा जाए तो टीम इंडिया के लिए वर्ष 2020 की शुरुआत इस मैच से हो जाएगी। शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह चोट से वापसी कर रहे हैं। शिखर जहां ओपनिंग में राहुल के पार्टनर होंगे तो बुमराह एक बार फिर गेंदबाजी में लीड करते दिखेंगे।
मौसम
इंदौर में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है और शाम के समय काफी ज्यादा ओस गिर रही है। जहां साफ मौसम की भविष्यवाणी की गई है। वैसे तो मैच के आयोजक यहां शाम में ओस से निपटने के लिए ऐंटी ड्यू स्प्रे का इस्तेमाल करेंगे। लेकिन फिर भी मैच पर ओस का असर तो पड़ेगा ही। ओस के इस प्रभाव के चलते यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना पसंद करेगी, ताकी मैच के दूसरे हाफ में बैटिंग के लिए आसान हालात में वह किसी भी चुनौती को पार कर सके।
पिच
होलकर स्टेडियम की पिच बैटिंग के लिए आदर्श है और यहां का मैदान भी छोटे मैदानों में गिना जाता है। ऐसे में यहां खूब चौके और छक्के लगने की संभावना है। पिछली बार भारत ने टी-20 इंटरनैशनल में श्रीलंका के खिलाफ ही 260 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।
होल्कर में भारत का रेकॉर्ड
होलकर स्टेडियम में अब तक सिर्फ एक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला गया है और तब भी भारत ने श्रीलंका की मेजबानी की थी। दिसंबर 2017 में बड़े स्कोर वाले इस मैच में रोहित ने 43 गेंद में 118 जबकि राहुल ने 49 गेंद में 89 रन बनाए थे, जिससे भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 260 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर 88 रन से मैच जीता।
नंबर्स गेम
24 रन और चाहिए विराट कोहली को बतौर कप्तान टी20 इंटरनैशनल मैचों में 1000 रन पूरे करने के लिए। उन्होंने बतौर कप्तान 30 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 976 रन बनाए हैं।
260 रन हाईएस्ट स्कोर है भारत का टी20 इंटरनेशनल मैचों में जो उसने 22 दिसंबर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ इंदौर के होलकर स्टेडियम में बनाया था।
भारत के खिलाफ 10 साल से अधिक समय से किसी भी प्रारूप में द्विपक्षीय सीरीज जीतने में नाकाम रहे श्रीलंका को मेजबान टीम को हारने के लिए विशेष प्रदर्शन करना होगा।
जसप्रीत बुमराह के नाम 51 टी-20 इंटरनैशनल विकेट हैं, जबकि युजवेंद्र चहल के नाम 52। चहल को अगर मौका मिलता है तो वह आर. अश्विन के 52 विकेटों के रेकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं। बुमराह के पास भी यह मौका होगा। बता दें कि अश्विन और चहल इस फॉर्मेट में भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले बोलर हैं।
संभावित प्लेइंग XI
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, जसप्रीत बुमरा, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर
श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, दानुष्का गुणातिलका, कुसल परेरा (विकेटकीपर), ओशाडा फर्नांडो, भानुका राजपक्षा, धनंजय डीसिल्वा, दासुन शनाका, इसुरू उडाना, वानिंदु हसारंगा, लाहिरू कुमारा
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *