सेबी को आंशका, देश से भाग सकते हैं TMC नेता और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी के डी सिंह

कोलकाता। मार्केट रेग्युलेटर सिक्यॉरिटीज ऐंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) के मुताबिक अल्केमिस्ट इन्फ्रा रीयल्टी लि. के मालिक और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद के डी सिंह नीरव मोदी की तरह ही देश से भाग सकते हैं।
सेबी ने कोलकाता हाई कोर्ट के सामने विस्तृत जानकारी पेश करते हुए यह आशंका जताई है।
सेबी के मुताबिक के डी सिंह जल्द ही भारत से ग्रीस भाग सकते हैं। उन्होंने अपनी संपत्ति और पैसे ट्रांसफर करने शुरू भी कर दिए। वह ग्रीस के मिकोनॉस आइलैंड जा सकते हैं। अधिकारियों ने बताया कि इसी वजह से सेबी के डी सिंह से संबंधित जानकारियां लेकर हाई कोर्ट पहुंचा है।
राज्य सभा के पूर्व सांसद के डी सिंह मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उन्हें इस मामले में समन भेज चुका है। वह करीब 700 करोड़ रुपये के पोंजी स्कैम केस में कथित तौर पर शामिल रहे हैं।
सेबी के मुताबिक पूर्व राज्य सभा सांसद ने मुंबई की एक बिजनेस फैमिली की मदद से पैसे अमेरिका भेज दिए हैं। मुंबई के उस परिवार का अमेरिका में बिजनेस है। उन्होंने कथित तौर पर कोलकाता की कंपनी के जरिए 250 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी बेची और जाली दस्तावेजों के जरिए दुबई में प्रॉपर्टी खरीद ली।
सेबी का दावा है कि मुंबई के बिजनेसमैन ने ग्रीस के बिजनेस की सहायता से साइप्रस में एक नई कंपनी खोलने में के डी सिंह की मदद की है। इसके लिए एक एस्क्रो अकाउंट में करीब 80 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए। डील पूरी होने के बाद ग्रीक कंपनी साइप्रस की कंपनी पर नियंत्रण हासिल करेगी और फिर ग्रीस की कंपनी से के डी सिंह कंपनी का नियंत्रण अपने हाथ में ले लेंगे और यूरोपीय नागरिकता और पासपोर्ट के लिए आवेदन कर देंगे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »