राजस्‍थान के श्रीगंगानगर में आतंकवादी जाकिर मूसा के तलाश, अलर्ट जारी

श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में खूंखार आतंकी और अंसार गजवत-उल-हिंद के चीफ जाकिर मूसा की संदिग्ध गतिविधियों की खुफिया रिपोर्ट्स के बाद पुलिस अलर्ट पर है। सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया जा रहा है। साथ ही हर आने-जाने वाले संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है।
आतंकी मूसा की संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी के बाद जिला प्रशासन ने अतिरिक्त सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। सभी थानों को प्रशासन की तरफ से कड़ी चौकसी के निर्देश दिए गए हैं। खासकर पंजाब सीमा और सेना क्षेत्र के आसपास कड़ी निगरानी के निर्देश दिए गए हैं।
एक अधिकारी ने इस संबंध में कहा, ‘विशेष एजेंसियों की तरफ से मिले इनपुट के बाद यह अलर्ट जारी किया गया है। विधानसभा चुनावों से पहले भी ऐसे ही खुफिया जानकारी सामने आई थी।’ दिसंबर के पहले सप्ताह से ही खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद पंजाब और राजस्थान पुलिस सीमावर्ती इलाकों में कड़ी चौकसी में जुटी हैं।
एक अधिकारी ने कहा, दोनों ही राज्यों की पुलिस लगातार एक-दूसरे के संपर्क में है ताकि हम बेहतर समन्वय कर पाएं। मूसा की गतिविधियों को लेकर राजस्थान और पंजाब में पहले भी कई बार अलर्ट जारी किए जा चुके हैं।
गांवों और होटलों में हर संदिग्ध पर नजर
अधिकारी ने कहा, चूंकि पाकिस्तानी सीमा के पास होने के कारण श्रीगंगानगर में पुलिस हमेशा ही अलर्ट पर रहती है। फिलहाल यहां के गांवों और होटलों में हमारी विशेष नजर है। पुलिस की जिले में सभी होटलों, बस स्टैंड, टैक्सी डिपो, हॉस्टल के साथ-साथ सभी संवेदनशील जगहों पर विशेष नजर है। श्रीगंगानगर के अलावा पंजाब से सटे हनुमानगढ़ जिले को भी अलर्ट कर दिया गया है। किसी भी तरह की आशंका या संदिग्ध व्यक्ति की जानकारी पर तुरंत रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है।
घाटी में मूसा गैंग का तकरीबन सफाया
बता दें कि कश्मीर घाटी के त्राल में शनिवार को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में आतंकी मूसा गैंग का तकरीबन सफाया कर दिया। यहां सेना ने पांच अन्य आतंकियों के साथ जाकिर मूसा गैंग के डेप्युटी चीफ सोलिहा को मार गिराया। अब सुरक्षाबलों के निशाने पर खुद आतंकी मूसा है, जो कुछ वक्त पहले पंजाब में देखा जा चुका है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »