SDM ने दिया भाकियू को समस्‍याओं के समाधान का आश्‍वासन

मथुरा। भारतीय किसान यूनियन भानू के पिछले कई दिनों से चल रहे धरने को विश्राम दिलाने पहुॅची SDM Mahavan ने कहा था कि किसानों की समस्याओं से सम्बन्धित सभी महकमों के अधिकारियों को एक जगह एकत्रित कर किसानों की समस्याओं का समाधान कराया जायेगा इस आश्वासन के बाद किसानों ने 5 दिन तक चले धरने को समाप्त किया।

SDM Mahavan ने अपना वादा निभाते हुये अपनी अध्यक्षता में 6 जून 2018 बुधवार को तहसील सभागार में विद्युत, सिंचाई, कृषि विभाग, वन विभाग, आदि अन्य सम्बन्धित महकमों के अधिकारियों को बुलाकर किसानों एवं अधिकारियों की बैठक आहूत कराई जिसमें किसानों ने अपनी समस्याओं को अधिकारियों के सामने रखा। इस बैठक में सम्बन्धित अधिकारियों में प्रमुख रूप से जिला कृषि अधिकारी, मथुरा अधिशासी अभियन्ता, विद्युत एम डी, वन विभाग बल्देव क्षेत्र के रेंजर, जल निगम के एस डी ओ, सिंचाई विभाग के एस डी ओ आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे। किसानों ने भाकियू भानू के प्रदेश मुख्य महासचिव हरेश ठेनुआ के नेतृत्व में अपनी समस्याओं को अधिकारियों के सामने प्रमुख रूप से रखा।

भारतीय किसान यूनियन भानू के प्रदेश मुख्य महासचिव हरेश ठेनुआ ने कहा कि देश का अन्नदाता किसान ही सरकारी तंत्र में फंसकर यदि परेशान रहेगा तो देश में अन्न कहाॅ से आयेगा किसानों की समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुये सरकारी महकमें को कार्य करने चाहिए। उन्होने किसानों के हित में यमुना एक्सप्रेस वे से बल्देव कट की बात को प्रमुखता से रखा कहा यदि प्रशासन इस मुद्दे पर ढुलमुल रवैया अपनायेगा तो आगे बड़ा आन्दोलन किया जायेगा।

एस डी एम महावन ने कहा कि बल्देव कट की किसानों की मांग को जिलाधिकारी मथुरा तक पहुॅचाया दिया गया है उन्होने आश्वासन दिया है कि किसानों के हित में कदम उठाये जायेंगे कट के लिए मांग को पहॅुचाया जायेगा।

SDM Mahavan ने जल्द ही किसानों के समस्याओं के निस्तारण के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।  इस अवसर पर भाकियू भानू के प्रदेश संगठन मंत्री हरपाल सिंह, मंडल उपाध्यक्ष रामगोपाल सिकरवार, जिला उपाध्यक्ष रामगोपाल परिहार, डाॅ राधेश्याम, रामभरोसी प्रधान, रामकिशन तौमर हरवीर सिंह, आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »