शिवपाल यादव ने कहा, धोखेबाज हैं अखिलेश और मायावती

बलिया। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती को ‘धोखेबाज’ बताया.
सहतवार कस्बे के एक कार्यक्रम में शिरकत करने आये शिवपाल ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन ‘बेमेल’ है. अखिलेश और मायावती भरोसेमंद नहीं बल्कि ‘धोखेबाज’ हैं. दोनों ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को धोखा दिया है.
शिवपाल ने कहा कि बसपा ने 1993 में सपा के साथ मिलकर सरकार बनाने के 17 माह बाद ही मुलायम को धोखा दे दिया था.
उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते थे कि सपा में विघटन हो लेकिन चुगलखोरों व चापलूसों ने विघटन करा दिया.
बड़े भाई रामगोपाल यादव पर सपा को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए शिवपाल ने कहा कि रामगोपाल यादव के कारण ही सपा की लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बुरी स्थिति हुई है.
बता दें कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया को चुनाव आयोग ने बीते सोमवार को चुनाव चिन्ह ‘चाबी’ एलाट किया है. प्रसपा कार्यकर्ताओं में चुनावी सिम्बल चाबी पाकर ख़ुशी का माहौल है. शिवपाल सिंह यादव फैन्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष और प्रसपा के सचिव आशीष चौबे ने कहा कि सत्ता की चाबी अब हमारे पास है.
उन्होंने कहा कि कई छोटे दल हमारे संपर्क में हैं और आने वाले वक्त में शिवपाल सिंह यादव इन दलों के साथ बात-मुलाकात करेंगे. कांग्रेस के साथ भी गठबंधन पर विचार किया जाएगा.
उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में प्रसपा की चाबी के बिना किसी भी सरकार की कल्पना नहीं की जा सकती है. सत्ता का ताला प्रसपा की चाबी से ही खुलेगा इस बात को सभी विपक्षी पार्टियों को मानना पड़ेगा. 2019 के लोकसभा चुनाव में इसका नमूना भी देखने को मिल जाएगा.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »