साथा sugar mill के कर्मचारी DM से मिले, 5 माह से नहींं मिला वेतन

अलीगढ़ । साथा sugar mill के करीब 200  कर्मचारिगणों को पिछले 5 माह से वेतन नही मिल रहा है जिसके कारण उनके हालात बद से बद्तर होते जा रहे हैं । साथा sugar mill के कर्मचारिगणों के बच्चे स्कूलों की फीस जमा नहींं होने के कारण पढ़ने नहीं जा पा रहे हैं और रोजमर्रा की जरूरतों तक के लिए अब उनके पास पैसे नहीँ बचे हैं। हालात इतने खराब इसलिए हैं क्योंकि उनको 5 महीने से तनख्वाह ही नही मिली है जिससे उनका घर चलता है ।
आज मज़दूर और वंचितों के नेता शैलेश रावत  एडवोकेट के नेतृत्व में ये सभी कर्मचारी जिलाधिकारी अलीगढ़ से मिलने उनके कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय गए व डी0 एम0 साहब से मुलाकात कर इस संबंध में एक प्रार्थना पत्र दिया । जिस पर जिलाधिकारी अलीगढ़ ने कोई भी मदद या कार्यवाही करने से इनकार कर दिया ।
मज़दूरों के नेता शैलेश रावत एडवोकेट ने कहा कि मज़दूरों को उनके हक़ का पैसा नही दिया जा रहा है । मिल के कर्मचारिगणों के हालात पैसे की तंगी की वजह से बहुत खराब हो चुके हैं और उनको उनकी मेहनत का पैसा ही नही दिया जा रहा है जो कि बहुत ही पीड़ादायक है । उनके घर बच्चे स्कूल नही जा पा रहे हैं क्योंकि स्कूलों की फीस ही जमा नही है  जिसकी वजह है मज़दूरों को वेतन का ना मिलना। यह बहुत गंभीर बिषय है इस पर अधिकारियों को सोचना चाहिये।
जिलाधिकारी से मिलकर निराश हुए कर्मचारिगणों को राष्ट्रीय लोकदल के मंडल उपाध्यक्ष व पूर्व मेयर प्रत्याशी रहे  प्रतीक चौधरी एडवोकेट ने हिम्मत बांधते हुए कहा कि आप लोग निराश ना हों मैं आपके साथ हूँ और आप लोगों से वायदा करता हूँ कि आप लोगों का वेतन जल्दी ही आपको दिलवाया जाएगा। इसके लिए जल्द ही मंडलायुक्त अलीगढ़ व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से बात की जाएगी और आपकी मेहनत की एक एक पाई आपको दिलवाई जाएगी ।
इसके बाद सभी कर्मचारिगणों ने एक स्वर में कहा कि कल मंडलायुक्त अलीगढ़ महोदय को इस विषय पर एक ज्ञापन दिया जाएगा ।
इस मौके पर – यशपाल सिंह, बंटी, देवेंद्र सिंह, पप्पू,कंछि सिंह, मुकेश चौहान, अनिल चौहान,भगत सिंह,विनीत,धर्मेंद्र, मनोज,डोरीलाल, महेंद्र, विनोद कुमार , परवेज,जितेंद्र, रवि कुमार, वीरेंद्र, हमबीर, आदि सैकड़ों कर्मचारिगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »