देवी-देवताओं के अपमान की प्रवृत्त‍ि को संत समाज सहन नहीं करेगा: महंत नरेंद्र गिरि

प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने वेब सीरीज तांडव में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाए जाने पर कड़ा एतराज जताते हुए आज मंगलवार को वीडियो जारी कर कहा क‍ि अब संत समाज पीछे नहीं हटेगा। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि वेब सीरीज के ज़रिए जानबूझकर हिंदू देवी-देवताओं को अपमानित किया गया है, इस प्रवृत्ति पर रोका जाना बेहद जरूरी है, इसके लिए संत समाज को जो कुछ भी करना पड़ेगा वो पीछे नहीं हटेगा।

महंत नरेंद्र गिरी ने तत्काल इस वेब सीरीज पर बैन लगाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज होने और सीएम योगी के कड़ी कार्यवाही के बाद तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर ने माफी मांगी है । महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि वेब सीरीज के डायरेक्टर और कलाकार लिखित माफीनामा संबंधित अधिकारी को सौंपे। उसके बाद संत समाज आगे की कार्यवाही पर विचार करेगा।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि एक वर्ग विशेष के लोगों का वर्चस्व हो गया है। उन्होंने कहा है कि बॉलीवुड में एक खास विचारधारा के लोगों के द्वारा साधु-संतों को नीचा दिखाने और हिंदू देवी-देवताओं को अपमानित करने की आदत सी बन गई है लेकिन संत समाज इसे अब कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।

खनऊ और ग्रेटर नोएडा में FIR

महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि अगर टीवी सिनेमा के कलाकार और निर्माता-निर्देशक इसी तरह हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करते रहेंगे तो साधु-संत भी सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे। गिरी ने कहा कि इस वेब सीरीज का जो संगठन और साधु-संत विरोध कर रहे हैं अखाड़ा परिषद उनके साथ खड़ा है।

बता दें कि लखनऊ के हजरतगंज थाने के बाद अब ग्रेटर नोएडा के राबूपुरा थाने में तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, एक्टर सैफ अली खान, सुनील ग्रोवर और डिंपल कपाड़िया के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *