संत कबीर नगर: SSB जवान सम्मानित

संत कबीर नगर। जिले में आज सोमवार को प्रभा देवी ग्रुप ने जहां SSB जवान को सम्मानित कर उसका मनोबल बढ़ाया वहीं पूरे ज‍िले में कोरोना टेस्ट रिपोर्ट में 10 पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 92 हो गई है।

इन 10 में कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के 2, महुली थाना क्षेत्र के 4, बखिरा थाना क्षेत्र के 3 और दुधारा थाना क्षेत्र का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। ज्ञातव्य है कि यह सभी लोग अभी हाल ही में मुंबई से लौटे थे। कोरोना प्रोटोकाल के तहत इन सबकी ट्रेवल हिस्ट्री पता की जा रही है। जिले अबतक 06 संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है तथा 34 लोग स्वस्थ्य होकर घर जा चुके है।

इसके अलावा जिले की प्रतिष्ठित संस्था प्रभादेवी ग्रुप वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर जन जागरण अभियान चला रहे SSB जवान को सम्मानित कर मनोबल बढ़ाया।

ज्ञात हो कि SSB जवान श्री दीप चंद निगम, छुट्टी पर घर आए हुए थे कि इसी बीच कोरोना संक्रमण बढ़ जाने के कारण राष्ट्रव्यापी लाकडाउन घोषित हो गया और वे घर पर ही फंस गए। अपने राष्ट्रीय कर्तव्य को सर्वोपरि मानते हुए प्रतिदिन सौ से डेढ़ सौ किलोमीटर मोटरसाइकिल पर लाउडस्पीकर लगाकर ग्रामीण इलाको में कोरोना महामारी के प्रति जन जागरण करते हैं। यह सिलसिला बदस्तूर जारी है।

श्री निगम के राष्ट्र व समाज के प्रति दायित्व बोध हो सलाम करते हुए प्रभादेवी ग्रुप के युवा डायरेक्टर श्री वैभव चतुर्वेदी ने उन्हें प्रशस्ति पत्र प्रदान कर और अंगवस्त्र ओढ़ाकर सम्मानित किया। ज्ञातव्य है कि जिले के प्रतिष्ठित संस्था दशकों से अपने जन सरोकारों के लिए जानी जाती है जो जिले में ही नहीं वरन पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रख्यात है।
– नवनीत मिश्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *