Varanasi में सांस्कृतिक संकुल, चौकाघाट का नाम गिरिजा देवी के नाम पर रखा जाएगा

वाराणसी। Varanasi में सांस्कृतिक संकुल, चौकाघाट का नाम गिरिजा देवी के नाम पर रखा जाएगा, बुधवार को Varanasi पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह घोषणा करते हुए कहा कि अब वह कोशिश करेंगे कि देव दीपावली काशी में मनाएं।

सीएम योगी ने गिरिजा देवी की मौत पर शोक व्यक्त किया। ठुमरी गायिका पद्म विभूषण गिरिजा देवी के नाम पर वाराणसी के सांस्कृतिक संकुल का नाम रखा जाएगा।
उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि वाराणसी के सांस्कृतिक संकुल का नाम गिरिजा देवी के नाम पर रखने का प्रस्ताव जल्द ही शासन को भेजा जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी में मनाएंगे देव दीपावली

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्होंने छोटी दीवाली अयोध्या में मनाई है। अब वह कोशिश करेंगे कि देव दीपावली काशी में मनाएं। उन्होंने कहा कि पिछले दौरे पर उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर समेत बनारस में स्थित सभी 12 ज्योतिर्लिंगों के आसपास के क्षेत्र को पावन पथ बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। काशी विश्वनाथ मंदिर इसका केन्द्र है। हेरिटेज स्थलों के अलावा प्रमुख मंदिरों के आसपास के क्षेत्र का विकास करने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से कार्य कराए जा रहे हैं। जो काम बच जाएगा उसे उत्तर प्रदेश सरकार कराएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता में आने के बाद बनारस के विकास में तेजी आयी है। बीते 7 महीने में धीमी गति से चलने वाले कामों को सरकार ने पूरा कराया है। उन्होंने कहा कि पीएम ने Varanasi के विकास का जो सपना देखा है उसे उत्तर प्रदेश सरकार साकार करने में जुटी है। जो कार्य केन्द्र सरकार के जरिए कराए जा रहे हैं उसे हर हाल में समयबद्धता के साथ पूरा कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री का मुरारी बापू ने स्वागत किया

Varanasi में मुरारी बापू की कथा सुनने पहुंच मुख्यमंत्री का मुरारी बापू ने स्वागत किया। उन्होंने योगी के अयोध्या में दीवाली मनाए जाने के लिये उनका साधुवाद किया। Varanasi  मेें सीएम  के आगमन के दौरान भारी संख्या में जन समूह उमड़ा, ढोल नगाड़े के साथ उनके समर्थक भी पहुंचे।

-एजेंसी