संस्कृति के छात्रों का Universal Telecom में हुआ प्लेसमेंट

संस्कृति विश्वविद्यालय में आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में आज फाइनल ईयर के छात्रों का चयन टोटल कम्यूनिकेशन सॉल्‍यूशंस देने वाली कंपनी Universal Telecom द्वारा किया गया। Universal Telecom का मुख्यालय बेंगलुरु में स्थित है तथा कंपनी पूरे भारत में नेटवर्क प्लैनिंग, नेटवर्क डिज़ाइन, आर एफ ऑप्टिमाइजेशन, नेटवर्क ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस, प्रोजेक्ट क्रियान्वयन, आई टी सोलूशन्स इत्यादि सेवाएं भारत के विभिन्न प्रतिष्ठित टेलीकॉम कंपनियों को प्रदान कर रहीं है। यूनिवर्सल टेलीकॉम में चयनित छात्रों को फील्ड इंजीनियर तथा सर्वे इंजीनियर के पद पर अच्छी सैलरी पैकेज पर फाइनल प्लेसमेंट का ऑफर दिया गया है। तेजी से बढ़ रही आबादी को विश्व स्तरीय टेलीकॉम सेवा देने में लगी टेलीकॉम कंपनियों में रोज़गार की संभावनाएं काफी तेजी से बढ़ रही हैं। संस्कृति विश्वविद्यालय बदलते तकनीकों से छात्रों को अवगत कराकर कॉर्पोरेट जगत में कार्य करने के लायक बनाने के लिए हमेशा से प्रतिबद्ध रहा है।

यूनिवर्सल टेलीकॉम से फाइनल प्लेस्मेंट के लिए आये एच आर हेड मो. फैज़ान बेग ने छात्रों का कई राउंड साक्षात्कार लिया तथा छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के उपरांत उन्हें योग्य एवं कर्मठ पाकर प्रसन्न हुए और उन्हें सहर्ष फाइनल प्लेसमेंट का ऑफर लेटर प्रदान किया। आख़िरकार कंपनी ने २३ छात्रों का चयन किया।

कुलाधिपति श्री सचिन गुप्ता ने छात्रों, शिक्षकों, एवं परिवारजनों को बधाई देते हुए कहा कि छात्रों का अच्छे कंपनी में चयन संस्कृति विश्वविद्यालय में दिए जा रहे उच्च गुणवत्तापूर्ण तकनीकी शिक्षा का ज्वलंत प्रमाण एवं उदाहरण हैं। उन्होंने छात्रों को शाबाशी देते हुए कहा कि उन्हें जीवन पर्यन्त ज्ञान एवं कौशल प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध रहना होगा ताकि वे बदलते वक़्त एवं तेजी से बदल रहे व्यापारिक परिदृश्य में खुद को सतत रूप से खुद को कॉर्पोरेट जगत में स्थापित रख सकें।

उप कुलाधिपति श्री राजेश गुप्ता ने कहा की छात्र जीवन में ज्ञानोपार्जन के बाद छात्र प्लेसमेंट प्रक्रिया के बाद धनोपार्जन की प्रक्रिया में लग जाते हैं।छात्रों को इस बात को हमेशा याद रखना होगा की जीवन पर्यन्त सफलता प्राप्त करने एवं सफल होने के लिए जीवन पर्यन्त अध्ययनरत रहना नितांत आवश्यक है। उन्होंने छात्रों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि छात्रों को अपने कार्य स्थल पर पूरी तल्लीनता से दिए गए जिम्मेदारियों का निर्वहन करना चाहिए। ओ एस डी डॉ. मीनाक्षी शर्मा ने हर्ष पूर्वक छात्रों को बधाई देते हुए कहा की यह सफलता छात्रों के नए जीवन की शुरुआत है और इस क्षेत्र में उन्हें सदैव अपने ज्ञान और कौशल का उन्नयन करने के लिए खुद को दृढ़प्रतिज्ञ रखना होगा। कार्यकारी निदेशक पी सी छाबड़ा ने सफल छात्र छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें बदलते तकनीकों के बारे में कार्य स्थल पर जिज्ञासा को जिन्दा रखना होगा ताकि वे हमेशा खुद को बदलते वक़्त की बदलती तकनीकों से खुद को अवगत रख सकें।

कुलपति डॉ. राणा सिंह, हेड कॉर्पोरेट रिलेशन्स श्री राम करन शर्मा, डीन डॉ. कल्याण कुमार ने छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »