संस्कृति विवि ने किया cype सॉफ्टवेयर स्पेन के साथ एमओयू

मथुरा। विद्यार्थियों की तकनीकि शिक्षा को और उच्चीकृत व सुदृढ़ करने हेतु संस्कृति विश्वविद्यालय ने cype सॉफ्टवेयर स्पेन के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किया।

इस समझौते के फलस्वरूप छात्रों तथा संकाय सदस्यों को इंजीनियरिंग तथा सम्बंधित क्षेत्रों में सॉफ्टवेयर पर अपने ज्ञान और कौशल को नई ऊँचाई पर ले जाने का मौका मिलेगा।

इस मौके पर भारत और अन्य कई देशों के उत्कृष्ट विश्वविद्यालयों ने cype Software Spain के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किया। ज्ञात हो कि साईप सॉफ्टवेयर स्पेन की आर्किटेक्चर, इंजीनियरिंग तथा कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में सॉफ्टवेयर का अग्रणी संस्थान है जोकि छात्रों और संकाय सदस्यों को व्यवहारिक कौशल प्रदान करने का सॉफ्टवेयर प्रदान करता है जिससे छात्र लाइव मॉडल्स बना कर अपने ज्ञान और कौशल को मजबूत करते हैं ताकि उन्हें कॉर्पोरेट जगत में कार्य करने में सहूलियत हो।

यह एमओयू संस्कृति विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग के छात्रों को इंजीनियरिंग क्षेत्र में नया मुकाम स्थापित करने का बहुआयामी रास्ता खोल देगा। संस्कृति विश्वविद्यालय के छात्रों तथा संकाय सदस्यों को साईप सॉफ्टवेयर के आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध सभी प्रकार के शैक्षणिक संसाधनों का उपयोग करने का अधिकार मिलेगा ।
इस एमओयू के तहत सभी छात्रों तथा संकाय सदस्यों को साईप सॉफ्टवेयर का का कैंपस वर्जन मुफ्त प्राप्त होगा ताकि वे अपने इंजीनियरिंग के कौशल को निखार सकेंगे। साईप सॉफ्टवेयर के उच्च पदस्थ अधिकारियों द्वारा समय समय पर वेबिनार कर संकाय सदस्यों के ज्ञान और कौशल में वृद्धिं की जाएगी। साईप सॉफ्टवेयर के साथ हुए यह एमओयू संस्कृति विश्वविद्यालय में शिक्षण, प्रशिक्षण तथा शोध की गति को एक नई ऊँचाई प्रदान करेगा।

संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सचिन गुप्ता ने इंजीनियरिंग के सभी छात्रों तथा संकाय सदस्यों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि उन्हें आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास भी है कि यह एमओयू छात्रों को उनके ज्ञान और कौशल में आशातीत वृद्धि प्रदान करेगा और उन्हें कॉर्पोरेट जगत में अपनी ऊंची पहचान बनाने में सहयोग करेगा।

संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राणा सिंह ने साईप सॉफ्टवेयर को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह एमओयू छात्रों के कौशल को बढ़ाकर अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में स्वयं को स्थापित करने में मदद करेगा और संकाय सदस्यों को सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में अद्यतन ज्ञान और कौशल प्राप्त करने में मदद करेगा।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *