संस्कृति विश्वविद्यालय ने ISDC यूके से किया एमओयू साइन

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय Sanskriti University और इंटरनेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन यूनाइटेड किंगडम International Skill Development Corporation United Kingdom ने एक MoU पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस समझौते के तहत इंटरनेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन यूके के द्वारा संस्कृति विश्वविद्यालय के बीबीए और एमबीए पाठ्यक्रम में बिजनेस एनालिटिक्स का अध्यापन सुनिश्चित कराया जाएगा। ज्ञात हो कि इंटरनेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन को इंस्टिट्यूट ऑफ़ एनालिटिक्स (यूनाइटेड किंगडम व्यवसायिक संस्था) के द्वारा डाटा साइंस और एनालिटिक्स के क्षेत्र में समर्थन प्राप्त है।

इस एमओयू की सबसे बड़ी खास बात यह है कि इंटरनेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन यूके (ISDC) के द्वारा संस्कृति विश्वविद्यालय के बीबीए और एमबीए, बीसीए एवं बीटेक पाठ्यक्रमों में बिजनेस एनालिटिक्स के अध्यापन के बाद छात्रों को इंस्टिट्यूट ऑफ़ एनालिटिक्स यूके की एफिलिएट मेंबरशिप्स निर्धारित प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद स्वतः प्राप्त हो जाएगी।

इस समझौते के तहत आईएसडीसी के एक्सपर्ट्स द्वारा डाटा एनालिटिक्स प्रोग्राम के अंतर्गत आर प्रोग्रामिंग, स्टैटिस्टिक्स विथ आर, आर प्रोग्रामिंग, सैस और टेबल्यू, एसक्यूएल, बिग डाटा एनालिटिक्स, मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस,सोशल मीडिया एनालिटिक्स, डीप लर्निंग, नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग और कंप्यूटर विसन इत्यादि विषयों पर विस्तार से अध्यापन कराया जाएगा।

इंटरनेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन यूके के साथ हुआ यह एमओयू संस्कृति विश्वविद्यालय के बीबीए और एमबीए के छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण और उपयोगी अवसर प्रदान करने वाला है। विद्यार्थियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का ज्ञान और कौशल तो हासिल होगा ही साथ ही इन गूढ़ पाठ्यक्रमों के अध्ययन में विशेषज्ञों द्वारा दिए गए शिक्षण से सहजता भी होगी।

एमओयू पर संस्कृति विश्वविद्यालय की ओर से कुल सचिव पूरन सिंह एवं उप कुलसचिव बीपी शर्मा ने हस्ताक्षर किए तथा आईएसडीसी की ओर से जोनल हेड विकास खोसला और बिजनेस रिलेशनशिप मैनेजर नवीन जोशी ने हस्ताक्षर किये।

  • Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *