संस्कृति विश्वविद्यालय ने किया Rubicon के साथ MOU साइन

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय ने Rubicon स्किल डेवलपमेंट कंपनी के साथ द्विपक्षीय एम ओ यू पर हस्ताक्षर किया है। संस्कृति विश्वविद्यालय की ओर से कुलपति प्रोफेसर डॉ. राणा सिंह ने एम ओ यू पर हस्ताक्षर किया तथा रुबिकौन स्किल डेवलपमेंट कंपनी के तरफ से चीफ ऑपरेटिंग अफसर धान्या एन ने किया।

इस द्विपक्षीय एम ओ यू के बाद छात्रों को रुबिकौन स्किल डेवलपमेंट कंपनी के प्रशिक्षित ट्रेनर्स के द्वारा स्किल डेवलपमेंट का अवसर मिलेगा एवं इस प्रक्रिया से गुजरने के बाद उन्हें रोजगार के बेहतर अवसर मिलेंगे। इस अवसर पर रुबिकौन स्किल डेवलपमेंट कंपनी के श्री विदित चौधरी ने संस्कृति विश्वविद्यालय में रुबिकौन स्किल डेवलपमेंट कंपनी के साथ हुए द्विपक्षीय एम ओ यू का आदान प्रदान किया।

कुलाधिपति सचिन गुप्ता ने अपने सन्देश में कहा कि आने वाला कल युवाओं का है। युवाओं को उच्च स्तरीय ज्ञान के साथ ही उच्च स्तरीय शिक्षा को प्रदान कर संस्कृति विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय एवं अन्तर राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में प्रतिभाग करने के लिए तैयार किया जा रहा है ताकि वे अपने ज्ञान और कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपना एवम पूरे देश का नाम रौशन कर सकें।

उप कुलाधिपति राजेश गुप्ता ने कहा कि भारत के छात्र पूरे विश्व में अपने ज्ञान और कौशल के दम पर कार्यस्थल पर उत्कृष्ट कार्य कर भारत देश का नाम रौशन कर रहे हैं। छात्रों के स्किल डेवलपमेंट पर संस्कृति विश्वविद्यालय हमेशा ध्यान देता रहा है और आगे भी यह प्रक्रिया तथा परंपरा जारी रखी जायेगी।

एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर प्रोफेसर पी सी छाबड़ा ने कहा कि लाइफ स्किल्स, वैल्यू एडेड स्किल्स, सॉफ्ट स्किल्स और अन्य कई प्रकार के स्किल्स प्रदान करने से छात्रों को नौकरी प्राप्त करने में काफी आसानी होती है।

ओ एस डी श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने इस अवसर पर सभी संकाय सदस्यों एवं छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि यह एम ओ यू छात्रों के लिए अवसरों की नई श्रृंखला लेकर आएगा।

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »