IPL 2020 के कमेंट्री पैनल से हटाए गए संजय मांजरेकर

नई द‍िल्ली। संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने वर्ल्ड कप 2019 के दौरान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पर टिप्पणी की थी, जिसके चलते वो ट्रोल हो गए थे। अब उन्हें बीसीसीआई कमेंट्री पैनल से हटा दिया गया है। मांजरेकर ने जडेजा को टुकड़ों में प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी बताया था। अब मांजरेकर को कमेंट्री टीम से हटाया गया है तो ऐसे में धोनी की आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने मांजरेकर पर टिप्पणी कर उन्हें ट्रोल किया है।

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने संजय मांजरेकर को हटाने के मुद्दे पर कहा, ‘अब टुकड़ों में ऑडियो फीड सुनने की जरूरत नहीं है.’ सीएसके के इस जवाब को जडेजा पर की गई टिप्पणी का जवाब माना जा रहा है. क्योंकि मांजरेकर ने भी जडेजा के लिए इसी तरह के अलफाजों का इस्तेमाल किया था।

19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन में संजय मांजरेकर कमेंट्री करते नजर नहीं आएंगे। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने सात भारतीय कमेंटेटर्स के पैनल में इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर को जगह नहीं दी है। यह पहला मौका होगा जब मांजरेकर आईपीएल की कमेंट्री पैनल में नहीं दिखेंगे। वह साल 2008 से लगातार कमेंट्री करते आ रहे हैं।

मांजरेकर से नाराज चल रहा BCCI
भारतीय क्रिकेट बोर्ड पिछले कुछ समय से संजय मांजरेकर से नाराज चल रहा है। लॉकडाउन से ठीक पहले मार्च में घरेलू सीरीज के लिए मांजरेकर को कमेंट्री पैनल ले हटा दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने बोर्ड की अपेक्स काउंसिल को ई-मेल के जरिए आईपीएल कमेंट्री पैनल में जगह देने की गुहार लगाई थी। उन्होंने मेल में लिखा था कि मुझे आपकी गाइडलाइंस का पालन करने में खुशी होगी क्योंकि हम सभी वह कर रहे हैं जो प्रोडक्शन के लिए अच्छा हो।

तीन दलों में बंट जाएंगे कमेंटेटर्स
कोरोना काल में आयोजित हो रहे इस 13वें सीजन को बायो बबल के भीतर खेला जाएगा। हर फ्रैंचाइजी बेहद सतर्कता से रह रही है। आईपीएल मैनेजमेंट द्वारा SoP का पालन किया जा रहा है। कमेंटेटर्स को भी तीन दलों में बांटकर दो अलग-अलग बायो बबल में रखा जाएगा। सभी 10 सितंबर को यूएई के लिए उड़ान भरेंगे। टूर्नामेंट का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा। शेड्यूल आज आने की उम्मीद है।

पैनल में इन सात भारतीय कमेंटेटर्स के नाम

सुनील गावस्कर, लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, मुरली कार्तिक, दीप दासगुप्ता, रोहन गावस्कर, हर्षा भोगले और अंजुम चोपड़ा। दासगुप्ता और मुरली कार्तिक जहां अबु धाबी से मोर्चा संभालेंगे तो अन्य कमेंटेटर्स शारजाह और दुबई के मुकाबलों का आंखों देखा हाल सुनाएंगे। बताते चलें  कि दुबई और अबुधाबी में 21 मैच का आयोजन होता है तो आईपीएल के 14 मुकाबलों की मेजबानी अकेले शारजाह करेगा।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *