Sanatan संस्था ने कुंंभ में लगाई राष्ट्र-धर्म रक्षा संबंधी फलक-प्रदर्शनी

प्रयागराज। Sanstha संस्था ने कुम्भ स्‍थल के सेक्टर 15 में धर्मशिक्षा एवं राष्ट्र-धर्म रक्षा संबंधी फलक-प्रदर्शनी का  आयोजन किया है।   वर्तमान लोकतंत्र में कॉन्वेंट स्कूलों में बाइबिल और मदरसों में कुरान पढाया जाता है परंतु सामान्य हिन्दुओं को उनके धर्म की शिक्षा देने की कोई व्यवस्था नहीं है इसलिए सनातन धर्म और उसके आचरण के संबंध में हिन्दू नहीं जानते।

हिन्दू समाज को सरल भाषा में धर्मशिक्षा देने का प्रयास करना, इस काल का श्रेष्ठ धर्मप्रचार है। इसके अतिरिक्त, राष्ट्र एवं धर्म के विषय में हिन्दू समाज को जागृत करना भी श्रेष्ठ कार्य है ।
अत: कुम्भ मेले के पावन अवसर पर Sanatan संस्था ने सेक्टर 15 में मोरी मार्ग-मुक्ति मार्ग चौराहे पर ‘धर्मशिक्षा एवं राष्ट्र-धर्म रक्षा संबंधी फलक प्रदर्शनी’ का आयोजन किया है ।

सनातन संस्था की इस प्रदर्शनी में संस्कृति-पालन, देवालय-दर्शन, धार्मिक कृत्यों का अध्यात्मशास्त्र, देवताओं की उपासना, साधना आदि धर्मशिक्षा संबंधी तथा गंगारक्षा, गोरक्षा, मंदिर-रक्षा, क्रांतिकारियों का स्मरण, हिन्दू राष्ट्र, सामाजिक दुष्प्रवृत्तियों का निर्मूलन आदि राष्ट्र-धर्म रक्षा संबंधी विषयों का समावेश है ।

यह प्रदर्शनी प्रतिदिन सवेरे 9 से रात्रि 9 बजे तक खुली रहेगी । Sanatan संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री चेतन राजहंस ने आवाहन किया है कि सभी श्रद्धालु, संत, पत्रकार, विद्यार्थी यह प्रदर्शनी अवश्य देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »