सैमसंग स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 8 भारत में लॉन्च

सैमसंग का फ्लैगशिप नोट स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 8 आज यानी 12 सितंबर को भारत में लॉन्च हो गया है। कंपनी ने नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में इस स्मार्टफोन से पर्दा उठाया।
आइए जानें क्या हैं इसके फीचर्स और भारत में यह किस दाम पर उपलब्ध होगा…
सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में 6.3 इंच का क्वाड HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। यह भी गैलक्सी एस8 और गैलक्सी एस8 प्लस की तरह इनफिनिटी डिस्प्ले वाला है।
इस फोन के बैक पर 12MP के दो कैमरे लगे हैं जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन को सपोर्ट करते हैं। फ्रंट में 8MP कैमरा है। डिवाइस की बैटरी 3,300 mAh है। गैलक्सी नोट 7.1.1 नूगा पर रन करता है और इसे नोट सीरीज़ के अन्य फोन की तरह आईपी68 का सर्टिफिकेशन मिला हुआ है। यह फोन वायरलेस चार्जिंग को भी सपॉर्ट करेगा।
इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 6GB रैम दी गई है। बता दें कि भारतीय मार्केट में सैमसंग के अपने एक्सिनॉस प्रोसेसर के साथ यह डिवाइस उतारा जाएगा। आपको 6GB रैम मिलेगा। सैमसंग गैलक्सी नोट 8 में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। इसके अलावा 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड का ऑप्शन भी मौजूद होगा।
इसकी प्री-बुकिंग आज से ही शुरू हो रही है। भारत में इसकी कीमत 67,900 रुपये रखी गई है और यह 21 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। लॉन्च ऑफर की बात करें तो कंपनी नोट 8 खरीदने वाले ग्राहकों को एक वायरलेस चार्जर के अलावा एक बार के लिए स्क्रीन रीप्लेसमेंट वारंटी दे रही है। वहीं, एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने वाले ग्राहकों को 4,000 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा।
-एजेंसी