अब फोल्ड होने वाला स्‍मार्टफोन लाने की तैयारी में जुटा सैमसंग

भारत में मंगलवार को अपना सैमसंग नोट 8 लॉन्च करने के बाद अब सैमसंग अगले नोट फोन की तैयारी में जुट गया है। अगले नोट फोन में फोल्ड होने वाली डिस्प्ले मिल सकती है।
टेक जगत के मुताबिक दक्षिण कोरिया की यह कंपनी 2018 में फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लाने पर काम कर रही है। इसे गैलेक्सी नोट स्मार्टफोन सीरीज के तहत पेश किया जाएगा। साथ ही खबर यह भी है कि सैमसंग ने फोल्डेबल स्मार्टफोन को गैलेक्सी नोट सीरीज के अगले स्मार्टफोन के तौर पर पेश करने की योजना बनाई है। हालांकि फोल्ड होने वाली तकनीक के सामने कई परेशानियां आ रही हैं।
उधर, एप्पल ने अमेरिका के क्यूपरटिनो शहर में मंगलवार को आयोजित इवेंट में तीन नए आईफोन लॉन्च किए। ये फोन एप्पल पार्क कैंपस के स्टीव जॉब्स थिएटर में लॉन्च किए गए। एप्पल आईफोन , आईफोन 8 प्लस और आईफोन X के साथ-साथ थर्ड सीरीज की नई एप्पल वॉच और एप्पल 4K टीवी भी लॉन्च किया गया।
एप्पल आईफोन X भारत में 3 नवंबर से उपलब्ध होगा लेकिन इसका प्री ऑर्डर 27 अक्टूबर से शुरू होगा। इस फोन की कीमत 89,000 से शुरू है। आईफोन, आईफोन 8 प्लस की तरह ही ये 64GB और 256GB वैरिएट्स के साथ उपलब्ध है। एप्पल फोन के साथ डिजाइन एक्सेसरीज जिसमें लेदर और सिलिकॉन केस भी मिलेगा। जिसकी कीमत 3,500 से शुरू है। यही नहीं कंपनी इसके साथ कलर मैचिंग मैटेलिक फिनिशिंग में लाइटनिंग डॉक्स 4,700 रुपए में ऑफर कर रही है।
-एजेंसी