भाजपा का Sampark for Samarthan अभियान: पूर्व सेना प्रमुख सुहाग से मिले अमित शाह

Sampark for Samarthanअभियान के तहत भाजपा के 4000 नेता-कार्यकर्ता एक लाख लोगों से संपर्क करेंगे
इस अभियान को 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी माना जा रहा है

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी की अगुआई में केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने पर भाजपा ने Sampark for Samarthan अभियान शुरू किया है। इसके तहत पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सुहाग और संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप से उनके घर जाकर मुलाकात की। शाह कम से कम 50 प्रतिष्ठित लोगों से निजीतौर पर संपर्क करेंगे। इसके तहत केंद्र सरकार के जनउपयोगी काम के प्रति देश में जागरुकता पैदा करने और जनता के समर्थन के लिए भाजपा घर-घर जाएगी। इसमें बूथ स्तर तक पार्टी का हर कार्यकर्ता भाग लेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर सरकार के काम पर जागरूकता पैदा करने और जनता के समर्थन के लिए व्यापक व्यक्तिगत संपर्क अभियान होगा। पार्टी अध्यक्ष से लेकर बूथ स्तर तक, हर पार्टी कार्यकर्ता इस इनिशिएटिव में भाग लेंगे। अमित शाह स्वयं मोदी सरकार की उपलब्धियों और शुरू किये गए अन्य लोक-कल्याणकारी एवं जनोपयोगी योजनाओं के विवरण को लेकर कम-से-कम 50 आम लोगों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क करेंगे।

इस अभियान में हर पार्टी कार्यकर्ता कम-से-कम 10 लोगों से संपर्क करेंगे और सरकार की उपलब्धियों एवं कार्यों को जनता के बीच लेकर जाएंगे। इस पहल में कार्यकर्ताओं की सहायता के लिए ‘नमो ऐप’ पर ‘संपर्क फॉर समर्थन’ नाम से एक विशेष अनुभाग भी उपलब्ध होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं एवं इनिशिएटिव्स से लाभान्वित हुए लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सीधा संवाद करेंगे।

Sampark for Samarthan पहल की शुरुआत करते हुए वे इस महीने की 28 और 29 तारीख को क्रमशः प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना एवं प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।

2019 के चुनावों की तैयारी

– न्यूज एजेंसी के मुताबिक, भाजपा के इस अभियान को 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी माना जा रहा है। इसके तहत पार्टी के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और पंचायत सदस्य समेत करीब 4000 कार्यकर्ता-नेता लोगों से खुद मिलेंगे।केंद्रीय आलाकमान ने पार्टी हर एक कार्यकर्ता को कम से कम 10 लोगों से संपर्क कर सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देने और उनकी प्रतिक्रिया लेने के निर्देश दिए हैं।

नमो ऐप पर पहले से चल रहा सर्वे

मोदी ने पहले ही अपने नमो एप पर एक सर्वेक्षण शुरू किया है जिसमें लोगों से केंद्र की भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के कामकाज की समीक्षा कर उसका मूल्यांकन करने को कहा गया है। इसके अलावा लोगों को अपने-अपने क्षेत्र के सांसदों और विधायकों से बात करने को कहा गया है, ताकि वे जान सकें कि उनके और सरकार के बारे में लोगों की क्या राय है।

मोदी ने की योजना के लाभार्थियों से बात

Sampark for Samarthan अभियान के तहत नरेंद्र मोदी नमो ऐप के जरिए केंद्र की योजना के लाभार्थियों से बात कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने सोमवार को उज्ज्वला योजना का लाभ पाने वाली महिलाओं से ऐप के जरिए बात की थी। इसके बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के लाभार्थियों से बात की।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »