रीम‍िक्स गानों के ख‍िलाफ समीर अंजान का बयान उनका न‍िजी मत: IPRS

मुंबई। बॉलिवुड में रीमिक्‍स गानों के चलन और ऑरिजनल राइटर्स, सिंगर्स या कंपोजर्स को उसका ठीक से क्रेड‍िट भी ना द‍िए जाने पर ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍मों के गाने लिखने वाले गीतकार समीर अंजान के बयान को IPRS ( द इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी) ने उनका न‍िजी मत बताया है।

IPRS-letter
IPRS-letter

इस संदर्भ में लीजेण्ड न्यूज़ को भेजे पत्र में सोसाइटी की ओर से स्पष्ट क‍िया गया है क‍ि IPRS के संगीत रीमिक्स/मनोरंजन के संबंध में कार्यवाही करने का मुद्दा द इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी लिमिटेड (IPRS) के किसी भी बोर्ड बैठक में चर्चा के लिए नहीं रखा गया है।

गौरतलब है क‍ि IPRS एक पंजीकृत कॉपीराइट सोसायटी है जिसमें लेखक, संगीतकार शामिल हैं और इसके अध्यक्ष प्रस‍िद्ध गीतकार जावेद अख्तर हैं। IPRS ने आगे अपने पत्र में ल‍िखा है क‍ि हमारी ओर से समीर अंजान द्वारा उठाए गए इस विशिष्ट मुद्दे पर टिप्पणी करना अनुचित होगा। सोसाइटी की ओर से यह भी स्पष्ट किया गया है कि आईपीआरएस के अध्यक्ष जावेद अख्तर ने इस विशेष मामले पर कोई बयान या विचार जारी नहीं किया है।

इसके अलावा आईपीआरएस ने बताया क‍ि समाचार में बताई गई किसी भी कानूनी कार्यवाही की योजना नहीं बनाई गई है। श्री समीर अंजान के बयानों को उनके निजी विचारों के रूप में माना जाना चाहिए न कि आईपीआरएस के रूप में। बेशक आईपीआरएस अपने किसी भी सदस्य के अधिकारों के ल‍िए कार्यवाही करने का अधिकार रखता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *