समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ल‍िए कई न‍िर्णय

लखनऊ। समाजवादी पार्टी अब नए मुद्दों के साथ प्रदेश और केंद्र सरकार को घेरेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का उद्घाटन किया। इस बैठक में उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन हो गया। इसके साथ ही पार्टी के अन्य प्रस्तावों पर मुहर भी लगी।

23 मार्च को तहसील स्तर पर डॉ लोहिया की जयंती पर साइकल यात्रा से जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा

समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश यादव की अध्यक्षता में आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई , जिसमें लगभग सभी सदस्य मौजूद थे। 23 मार्च को तहसील स्तर पर डॉ लोहिया की जयंती पर साइकल यात्रा से जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा। इसके बाद अप्रैल महीने से हर 22 तारीख को धरना प्रदर्शन होगा। 22 तारीख वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रखी गई है। इसमें 22 मुद्दों को लेकर विरोध किया जाएगा।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पार्टी कार्यालय लखनऊ में समपन्न हो गई। बैठक में अखिलेश यादव ने समाजवादी बुलेटिन को भी नए स्वरूप में लॉन्च किया। समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव, किरनमय नंदा व विधान परिषद में नेता पूर्व कैबिनेट मंत्री अहमद हसन सहित कई दिग्गज मौजूद थे।

समाजवादी पार्टी हर महीने की 22 तारीख को करेगी धरना-प्रदर्शन 

इस बैठक में राजनीतिक, आर्थिक प्रस्ताव और सामाजिक प्रस्ताव पास कर पार्टी केंद्र की नरेंद्र मोदी मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की गई। अब समाजवादी पार्टी हर महीने की 22 तारीख को धरना-प्रदर्शन करेगी।

आज की कार्यसमति की बैठक में प्रदेश में सड़क पर उतरने की योजना में बनी। इसके लिए पार्टी जगह-जगह साइकिल रैलियां निकालने पर भी विचार हुआ। बैठक में देश और यूपी की कानून व्यवस्था, सीएए व आर्थिक नीतियों पर खास तौर पर चर्चा हुई। इसके साथ जनता से जुड़े मुद्दों पर पार्टी को और मुखर बनाने के लिये धरना-प्रदर्शनों तथा आंदोलनों की रूपरेखा भी बनी। पार्टी मुख्यालय पर बैठक में 2022 के विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा होगी।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *