Samachar Plus न्यूज चैनल के मालिक गिरफ्तार, 5 अन्‍य के खिलाफ मुकद्दमा

IAS ऑफिसर के स्टिंग मामले में उत्तराखंड पुलिस ने Samachar Plus न्यूज चैनल के मालिक उमेश कुमार को ग़ाज़ियाबाद से गिरफ्तार किया

गाज़ियाबाद। Samachar Plus चैनल के एडिटर इन चीफ उमेश कुमार को उत्तराखंड पुलिस ने ग़ाज़ियाबाद से गिरफ्तार किया। उमेश पर काफी लोगों को ब्लैकमेलिंग करने का आरोप था। कोर्ट से अरेस्ट वारंट जारी होने पर पुलिस ने कार्रवाई की।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में शासन के एक वरिष्ठ नौकरशाह के स्टिंग की बात सामने आई है। इस मामले में पुलिस ने एक न्यूज चैनल के मालिक उमेश कुमार समेत पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में शनिवार देर रात उमेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ इंदिरापुरम थाने में गिरफ्तारी दर्ज हई है। जबकि अन्य चार आरोपियों की तलाश में ऑपरेशन जारी है।

रविवार को उमेश कुमार के खिलाफ राजपुर थाने में मुकदमा लिखा गया है। इसके अलावा मामले में चार और आरोपियों राहुल भाटिया, प्रवीण साहनी, सौरभ साहनी और डा. मृत्युंजय मिश्रा के खिलाफ धारा 386, 388 और 120B के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। आपको बता दें कि डा. मृत्युंजय मिश्रा उत्तराखंड आयुर्वेदिक विवि के पूर्व रजिस्ट्रार हैं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शिकायत पांच दिन पहले राजपुर थाने में दर्ज की गई थी। शनिवार को सीओ विकासनगर और सीओ मसूरी की टीम ने यूपी पुलिस की मदद से छापा मारकर उनके एनसीआर स्थित घर से गिरफ्तार किया। वहीं उनके घर से की भी तलाशी ली गई है। सूत्रों की मानें तो वहां से भी लाखों की नगदी मिली है।

यह बात भी सामने आ रही है कि जांच पड़ताल के बाद कई स्टिंग ऑपरेशन की सीडी भी पुलिस ने हासिल की है। वहीं, पुलिस अभी मामले को लेकर कुछ भी स्पष्ट कहने के लिए तैयार नहीं है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »