बकरीद पर किया नेक काम, बकरा खरीदने को जोड़े पैसों को सलीम ने किया दान

भींडर/उदयपुर। बकरीद पर बकरा खरीदने को जोड़े पैसों को सलीम ने किया दान कर दिया। सलीम ने ईद पर जो किया उसे सुनकर हर कोई उसकी तरीफ कर रहा है। उसका जज्बा देख परिजन और उसके मित्र बहुत खुश हैं और उन्हें सलीम पर गर्व महसूस हो रहा है।

सलीम राजस्थान के उदयपुर के भींडर का रहने वाला है।

आज जब ईद मनाई जा रही थी, तो सलीम भींडर थाने में था। दरअसल, सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले सलीम ने थोड़ी-थोड़ी बचत कर बकरा ईद पर बकरा खरीदने के लिए 21 हजार रुपए जुटाए थे। लेकिन बकरा खरीदने से पहले उसका मन बदल गया। वह सीधा भींडर थाने पहुंचा और वहां पहुंचकर उसने थानेदार और स्टाफ को अपने मन की बात बताई।

उसने थानेदार से कहा कि वह इन 21 हजार रुपयों से राजस्थान में आई बाढ़ प्रभावितों की मदद करना चाहता है। सलीम ने ये राशि बाढ़ पीड़ितों के लिए दान कर दी। थानेदार और अन्य स्टाफ ने भी उसकी इस नेकी पर पीठ थपथपाई।
राजस्थान के उदयपुर, जालोर, बाड़मेर समेत कई इलाकों में पिछले दिनों बाढ़ की स्थितियां बनी, जिससे कई लोग बेघर हो गए और बड़ी संख्या में पशु मारे गए थे।

इन सबको देखकर सलीम भाई का दिल भर आया था और ईद के दिन बकरा खरीदने से पहले उसका मन बदल गया। उसने तय किया कि वे बकरा नहीं खरीदेगा, बल्कि बकरा खरीदने के लिए जुटाई 21 हजार की राशि बाढ़ पीड़ितों की सहातार्थ देगा।

उसने ये राशि जब भींडर थाने में जाकर सौंपी तो उसके चेहरे की खुशी देखते ही बन रही थी। बकरीद पर  जिसने भी सलीम की इस नेकी को सुना वह उसकी तारीफ करने लगा।
-एजेंसी