Saina Nehwal और किदांबी श्रीकांत डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में

ओडेन्से/डेनमार्क। स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी Saina Nehwal और किदांबी श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। Saina Nehwal ने महिला सिंगल्स में दुनिया की तीसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी नोजोमी आकुहारा को कड़े मुकाबले में मात दी। उन्होंने शुक्रवार को हुए इस मैच में पूर्व चैंपियन आकुहारा को 58 मिनट चले इस मैच में 17-21, 21-16 और 21-12 से हराया. साइना का सेमीफाइनल में अब इंडोनेशिया की ग्रिगोरिया मरिस्का तुनजुंग से होगा।

Saina Nehwal ने नोजोमी आकुहारा को कड़ी टक्कर देते हुए पहले गेम में हारने के बावजूद शानदार वापसी की। दूसरे गेम में भी साइना 3-7 से पिछड़ रहीं थीं इसके बाद साइना नेहवाल ने लगातार तीन पाइंट्स लिए, पर आकुहारा ने अपनी बढ़त को 10-6 कर दिया। इसके बाद साइना नेहवाल ने आकुहारा को और मौके नहीं दिए। पहले साइना ने स्कोर 10-10 किया और फिर 15-12 की बढ़त भी लेकर गेम 21-16 से जीत लिया। अंतिम गेम में साइना शुरू से ही हावी रहीं और 12-3 की बढ़त लेते हुए यह गेम भी 21-12 से जीत लिया।

क्वार्टरफाइनल में यामागुची को हराया था साइना ने
इससे पहले गुरुवार को साइना ने चार साल में पहली बार विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची को पराजित कर डेनमार्क ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था। उन्होंने महज 36 मिनट तक चले प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में दूसरी वरीय यामागुची पर 21-15 21-17 से आसान जीत दर्ज की। साइना की उनके करियर में यामागुची पर दूसरी जीत है।

श्रीकांत ने समीर वर्मा को हराया
पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में दो भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा आमने सामने थे। इसमें श्रीकांत ने एक घंटे 18 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में समीर पर 22-20, 19-21, 23-21 से जीत दर्ज की। इन दोनों भारतीयों के बीच इंटरनेशनल सर्किट में यह पहला मुकाबला था। समीर तीसरे और निर्णायक गेम में अधिकतर समय बढ़त पर थे। एक समय तो वे 17-13 से आगे थे, लेकिन इसके बाद श्रीकांत ने शानदार वापसी कर ली। महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी का अभियान युकी फुकुशिमा और सयाका हिरोता की टॉप सीड जोड़ी से हारकर समाप्त हो गया।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »