साई प्रणीत ने किदाम्बी श्रीकांत को हराकर सिंगापुर ओपन खिताब जीता

Sai Praneeth defeated Kidambi Srikanth to win Singapore Open title
साई प्रणीत ने किदाम्बी श्रीकांत को हराकर सिंगापुर ओपन खिताब जीता

सिंगापुर। भारत के बी. साई प्रणीत ने हमवतन किदाम्बी श्रीकांत को 17-21, 21-17, 21-12 से हराकर सिंगापुर ओपन का खिताब जीत लिया है। रविवार को हुआ फाइनल मुकाबला 54 मिनट तक चला। प्रणीत का यह पहला सुपर सीरीज खिताब है।
रविवार का दिन भारतीय बैडमिंटन के लिए ऐतिहासिक दिन रहा जब किसी सुपर सीरीज टूर्नमेंट के फाइनल में भारत के दो पुरुष खिलाड़ी आमने-सामने थे। इससे पहले सिर्फ चीन, इंडोनेशिया और डेनमार्क ही ऐसे देश थे जिसके खिलाड़ी किसी सुपर सीरीज टूर्नमेंट के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में आमने-सामने रहे थे।
श्रीकांत ने पहला गेम 21-17 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में भी श्रीकांत ने प्रणीत पर शुरुआती बढ़त बनाने में कामयाबी हासिल की लेकिन प्रणीत ने न सिर्फ शानदार वापसी की बल्कि दूसरे गेम को 21-17 से अपने नाम कर मुकाबले को तीसरे और निर्णायक गेम में पहुंचा दिया। तीसरे गेम में भी प्रणीत के कुछ शानदार शॉट्स देखने को मिले। श्रीकांत ने वापसी करने की भरपूर कोशिश की लेकिन वह प्रणीत के सामने नहीं टिक सके। आखिरकार साई प्रणीत ने तीसरे गेम को 21-12 के अंतर से जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया।
इससे पहले, श्रीकांत ने दुनिया के 26वें नंबर के खिलाड़ी एंथनी सिनीसुका गिंटिंग पर 21-13 21-14 से जीत दर्ज कर अपने करियर में तीसरे सुपर सीरीज फाइनल में प्रवेश किया था। प्रणीत ने भी पूरे दबदबे के साथ खेलते हुए कोरिया के ली डोंग कियुन को आसानी से 38 मिनट में पराजित किया था। दिलचस्प बात है कि इस मैच से पहले प्रणीत का अपने हमवतन खिलाड़ी श्रीकांत के खिलाफ जीत का रेकॉर्ड 4-1 का था।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *