ऑस्ट्रेलियाई टीम की जर्सी पहनकर एकबार फिर मैदान में उतरे सचिन तेंडुलकर

नई दिल्‍ली। महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर के फैंस दुनिया भर में मौजूद हैं। वह रविवार को एक बार फिर मैदान पर उतरे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम की जर्सी पहनकर। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से हुए नुकसान और इससे पीड़ितों के लिए धन जुटाने के लिए बुश फायर क्रिकेट बैश मैच खेला गया जिसमें सचिन पारी के ब्रेक के दौरान बल्लेबाजी को उतरे।
करियर में कुल 100 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले सचिन ने 5 साल बाद बल्ला थामा और पहली ही बॉल पर चौका लगाया। उन्हें एलिसी पैरी ने गेंदबाजी की और सचिन ने गेंद को बाउंड्री के पार भेज दिया। इससे पहले सचिन ऑल-स्टार्स सीरीज में सचिन ब्लास्टर्स टीम के लिए नवंबर 2015 में टी20 मैच खेले थे और तब उन्होंने 56 रन बनाए थे।
‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ के नाम से मशहूर सचिन इस मैच के दौरान एक ओवर बल्लेबाजी करने के लिए आए। ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की स्टार ऑलराउंडर एलिसे पैरी द्वारा दी गई चुनौती की बदौलत हुआ। उन्होंने बुशफायर चैरिटी मैच में पारी ब्रेक के दौरान सचिन को गेंदबाजी की।
सोशल मीडिया पर सचिन ट्रेंड करने लगे और उनका एक वीडियो क्लिप आईसीसी ने भी शेयर किया। जब वह बल्लेबाजी को उतरे तो एक बार फिर मैदान पर ‘सचिन-सचिन’ का शोर हो गया। उन्होंने डैन क्रिस्टियन से बैट मांगा।
यह चैरिटी मैच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग एकादश और एडम गिलक्रिस्ट एकादश के बीच मेलबर्न जंक्शन ओवल में खेला जाएगा।
पैरी ने शनिवार को सोशल मीडिया पर सचिन को चुनौती दी थी जिसे दिग्गज बल्लेबाज ने तुरंत स्वीकार कर लिया। सचिन ने ट्वीट किया, ‘शानदार, मैं ऐसा करना पंसद करूंगा और एक ओवर बल्लेबाजी करना चाहूंगा (हालांकि कंधे की चोट के कारण डॉक्टर ने मुझे ऐसा करने से मना किया है)।’
ऑस्ट्रेलियन वुमन क्रिकेट टीम के टि्वटर हैंडल पर ऐलिसे ने कहा, ‘हाय सचिन, बुशफायर मैच के लिए आपको यहां देखकर हमें बहुत खुशी हो रही है। मैं जानती हूं कि आप एक टीम को कोचिंग कर रहे हैं। पर कल रात हम यूं ही बात कर रहे थे और तभी विचार आया कि क्या आप कल ब्रेक के दौरान मेरी गेंदबाजी पर एक ओवर बल्लेबाजी करेंगे। मुझे आपको गेंदबाजी करके बहुत खुशी होगी।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *