अमरनाथ क्रिकेट अकादमी में मनाया Sachin Tendulkar का जन्मदिन

मथुरा। श्री अरविन्द छात्रावास तथा अमर नाथ क्रिकेट अकादमी के खिलाड़ियों ने भारत के महान क्रिकेटर भारतरत्न Sachin Tendulkar का 46वां जन्मदिवस धूमधाम के साथ मनाया । विद्यार्थियों ने सचिन की विश्वविजेता छवि के समक्ष केक काट कर Sachin Tendulkar को जन्मदिवस की मुबारकबाद दी ।

इस अवसर पर अमर नाथ के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने सभी को खिलाड़ियों के लिये प्रेरक व्यक्तित्व सचिन के जन्मदिवस की शुभकामनायें देते हुये कहा कि सचिन तेन्दुलकर का जीवन सभी के लिये प्रेरणाश्रोत रहेगा । सचिन ने हमेशा ही देशवासियों को गौरव करने का अवसर प्रदान किया है । उन्होंने बच्चों का आह्वान करते हुये कहा कि उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिये सचिन जैसे महान खिलाड़ी से प्रेरणा लेनी चाहिये । उन्होंने कहा कि बच्चे जीवन में लक्ष्य निर्धारित करके ही आगे बढ़े।

इस अवसर पर शुभम वाजपेयी ने विद्यार्थियेां को सचिन तेन्दुलकर के जीवन व खेलों से सम्बन्धित अनेकों संस्मरण बताते हुये कहा कि भारत रत्न सचिन बहुत शांत एवं शानदार व्यक्तित्व के धनी हैं । उन्होंने सचिन की शारजहां में 1998 में आस्ट्रेलिया के विरूद्ध 143 रन यादगार पारी के सम्बन्ध में भी बताया, जिसे डेजर्ट स्टाॅर्म के नाम से जाना जाता है तथा विश्व कप के एक मैच में सचिन ने पाकिस्तान के विरूद्ध शोएब अख्तर की गेंद पर पाॅइण्ट के ऊपर से जब छक्का लगाया था वो आज भी क्रिकेटप्रेमियों के जहन में ताजा बना हुआ है ।

वरिष्ठ खेल प्रशिक्षक महेन्द्र राजपूत ने बताया कि सचिन एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक लगाया है तथा में सर्वाधिक अंतर्राष्ट्रीय रन भी बनाये हैं । सचिन ऐसे पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने 24 वर्ष के लम्बे कैरियर में 200 टैस्ट मैच तथा 463 एक दिवसीय मैच खेले हैं, जो कि एक विश्व रिकार्ड है ।

इस अवसर पर खेल प्रशिक्षक असलम खान, रितेश शर्मा तथा विद्यार्थी विकास, प्रशान्त, राजू, दीपक, श्रेयस, प्रवीण, विमल, शौभित, उदितांशु, अभिषेक, अमित, रौनक, शुभ छावड़ा, अजय आदि उदीयमान क्रिकेट खिलाड़ी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »