साझा विरासत बचाओ सम्मेलन में सचिन पायलट ने कहा, भाजपा को बोरिया-बिस्तर बांध लेना चाहिए

विचार और बोलने की स्वतंत्रता पर खतरे का हवाल देकर आयोजित हुए साझा विरासत बचाओ सम्मेलन राजनीतिक रंग में रंगा नजर आया।
जयपुर के बिड़ला सभागारा में आज 15 विपक्षी दलों के प्रमुख नेता एकत्रित हुए। इस मौके पर पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा के खिलाफ जमकर हमला बोला। पायलट ने कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है, वह कांग्रेस मुक्त भारत बनाने की बात कर रही है, लेकिन भारत न तो कभी कांग्रेस मुक्त होगा और नही विपक्ष मुक्त।
पायलट ने कहा कि भाजपा वालों को स्वयं ही अपने बोरिया-बिस्तर बांध कर रख लेने चाहिए। वहीं कांग्रेस के राजस्थान में अस्तित्व को लेकर उठ रहे सवालों पर सफाई देते हुए पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सत्ता पाने के लिए किसी प्रकार का संघर्ष नहीं कर रही है।
पायलट ने कहा कि कांग्रेस लोगों को इंसाफ दिलवाने के लिए प्रयास कर रही है। पायलट पर वर्तमान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान में अब तक 80 किसान आत्महत्या कर चुके हैं, बेरोजगारी बढ़ रही है लेकिन यहां कि भाजपा सरकार सिर्फ सत्ता में वापस आने के लिए मंथन कर रही है।
गौरतलब है कि इस सम्मेलन के लिए कांग्रेस के पायलट के साथ राष्ट्रीय जनता दल यू के शरद यादव, कांग्रेस के आनन्द शर्मा, सीपीआईएम के सीताराम येचुरी, आरएलडी के जयंत चौधरी, जेडीयू के अली अनवर अंसारी, सीपीआई के अतुल कुमार अंजान सहित समाजवादी पार्टी, जेकेएनसी, तृणमूल कांग्रेस, जेवीएम, जेएमएम, एनसीपी, स्वाभिमानी पक्ष, आरजेडी व बीबीएम के प्रतिनिधि हिस्स ले रहे हैं।
-एजेंसी