Sachin Bansal ने ओला में किया 150 करोड़ का निवेश

नई दिल्‍ली। ऑनलाइन ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के संस्थापक रहे Sachin Bansal अब ऐप बेस्ड कैब कंपनी ओला की सवारी करेंगे। Sachin Bansal ने फ्लिपकार्ट से निकलने के बाद अब इस कंपनी में 150 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

खरीदे 70 हजार शेयर

सचिन ने ओला को संचालित करने वाली कंपनी एएनआई टेक्नोलॉजी के 70,588 से अधिक जे सीरिज के शेयरों को खरीद लिया है। प्रत्येक शेयर के लिए सचिन ने 21, 250 रुपये चुकाए हैं। ओला में सॉफ्टबैंक का सबसे बड़ा निवेश है। सचिन द्वारा निवेश करने के बाद कंपनी की मार्केट वैल्यू 5.7 बिलियन डॉलर के पार चली जाएगी।

पिछले साल वॉलमार्ट के हाथों फ्लिपकार्ट में हिस्सेदारी बेचने के बाद बंसल को लगभग एक अरब डॉलर की रकम मिली थी। वॉलमार्ट ने 16 अरब डॉलर में फ्लिपकार्ट में 77 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी।

बंसल करेंगे 650 करोड़ डॉलर का निवेश
सचिन बंसल ओला में करीब 650 करोड़ डॉलर का निवेश करने जा रहे हैं। 150 करोड़ की फंडिंग उनके निवेश की पहली किस्त मानी जा सकती है।
ओला का 100 शहरों में कारोबार
ओला भारत के 100 शहरों में कारोबार करती है। भारत के बाजार में उबर इसकी सबसे बड़ी कंपीटीटर है। ओला दूसरे देशों में भी कारोबार का विस्तार कर रही है। सितंबर 2018 में इसने यूके में सेवाएं शुरू की थीं। इससे 6 महीने पहले ऑस्ट्रेलिया में बिजनेस शुरू किया था।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »