कैफे कॉफी डे के अकाउंट से 2,000 करोड़ रुपये गायब

बेंगलुरु। देश के सबसे बड़े कॉफी चेन कैफे कॉफी डे कंपनी की अंदरूनी जांच में ये बात सामन आई है क‍ि कंपनी के अकाउंट से 2,000 करोड़ रुपये का ह‍िसाब क‍िताब नहीं म‍िल पा रहा। गौरतलब है क‍ि कंपनी के फाउंडर वी. जी. सिद्धार्थ की मौत आज भी रहस्य बनी हुई है। उनकी मौत के बाद कंपनी के बोर्ड की ओर से फाइनेंश‍ियल लेन देन की जांच में यह बात सामने आई है।

इस मामले से अवगत सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सिद्धार्थ के पिछले साल जुलाई में खुदकुशी के बाद CCD की वित्तीय लेनदेन एवं सिद्धार्थ के स्वामित्व वाली दर्जनों कंपनियों के साथ कॉफी चेन के साथ हुए सौदे की जांच की। 100 पन्नों से अधिक की जांच रिपोर्ट में अरबों रुपये की लेनदेन का रिकॉर्ड नहीं होने की बात कही गई है।

ब्लूमबर्ग के अनुसार यह रिपोर्ट अपने आखिरी चरण में है और इसे इस सप्ताह जारी किए जाने की संभावना है। उन्होंने बताया कि अंतिम रिपोर्ट में महत्वपूर्ण जानकारी में बदलाव संभव हैं। एक व्यक्ति ने मिसिंग फंड का आंकड़ा 2,500 करोड़ रुपये से ज्यादा हो सकता है।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने इस संबंध में बताया, ‘जांच रिपोर्ट पर अब भी काम चल रहा है और उसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है।’ उन्होंने कहा, ”कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को रिपोर्ट के मसौदे के बारे में अभी जानकारी नहीं है। इसलिए रिपोर्ट में क्या निकला है, इस बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी।”

प्रवक्ता ने कहा कि मैनेजमेंट और सिद्धार्थ के परिवार की प्राथमिकता इस चुनौतीपूर्ण माहौल में बिजनेस जारी रखना एवं हितधारकों के साथ की गई प्रतिबद्धता पर खरा उतरना है। उन्होंने कहा कि कंपनी के साथ 30,000 लोगों का रोजगार जुड़ा हुआ है।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *