Royal Enfield पावरफुल क्रूजर बाइक लॉन्च करने की तैयारी में

नई दिल्‍ली। भारत में बीते दिनों 350सीसी सेगमेंट में अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक क्लासिक 350 का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल New RE Classic 350 लॉन्च करने के बाद अब देसी कंपनी Royal Enfield जल्द ही 650cc सेगमेंट में पावरफुल क्रूजर बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है, जो कीमत के मामले में भी अब तक की सबसे महंगी बाइक हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रॉयल एनफील्ड इस साल इटली में 2021 EICMA शो के दौरान अपनी नई 650 सीसी क्रूजर बाइक Royal Enfield Super Moto शोकेस करने वाली है, जो बेहतरीन लुक और पावरफुल फीचर्स से लैस होगी।
RE की सबसे महंगी बाइक!
रॉयल एनफील्ड ने काफी पहले सुपर मोटो नाम से बाइक अमेरिकी मार्केट में पेश की थी और अब वह नए अवतार में भारत और यूरोपीय देशों समेत दुनिया के और भी देशों में RE Super Moto लॉन्च करने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स में ये बात सामने आ रही है कि यह अपकमिंग सुपर मोटो प्रीमियम क्रूजर सेगमेंट की बाइक होगी और यह Royal Enfield Interceptor 650 और Royal Enfield Continental GT 650 जैसी धांसू बाइक्स से ऊपर स्थान लेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि यह भारत में अब तक की सबसे महंगी रॉयल एनफील्ड बाइक होगी।
देखने में होगी शानदार
देसी कंपनी की अपकमिंग बाइक Royal Enfield Super Moto 650 के संभावित लुक, फीचर्स, इंजन और पावर की बात करें तो यह देखने में अपकमिंग क्रूजर बाइक Royal Enfield KX Concept बाइक से मिलती-जुलती होगी। इसमें राउंड हेडलैंप, राउंड टेललैंप्स और टर्न इंडिकेटर, बड़ी विंड स्क्रीन, अलॉय व्लील्ज के साथ ही स्लेंडर फ्यूल टैंक देखने को मिलेंगे। इसकी पहियों की साइज काफी बड़ी होगी। साथ ही स्प्लिट सीट, ट्विन पाइप एग्जॉस्ट सिस्टम, यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स, ट्विन शॉक अब्जॉर्बर, डिस्क ब्रेक, डुअल चैनल एबीएस और ट्रिपर नैविगेशन समेत अन्य फीचर्स दिखेंगे।
पावरफुल क्रूजर बाइक
Royal Enfield Super Moto 650 में 648cc का एयर ऑयल कूल्ड इंजन लगा होगा, जो कि 47bhp तक की पावर और 52Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। यह क्रूजर बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। अगले साल भारत में रॉयल एनफील्ड सुपर मोटो 650 लॉन्च कर दी जाएगी, जिसके बाद कंपनी की 650 सीसी की 3 बाइक भारतीय मार्केट में हो जाएगी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *