एशिया कप के लिए टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा को, विराट कोहली करेंगे आराम

नई दिल्‍ली। अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा एशिया कप में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभालेंगे। नियमित कप्तान विराट कोहली को इस टूर्नमेंट के लिए आराम दिया गया है। 15 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाली चयन समिति ने शनिवार को मुंबई में भारतीय टीम का चयन किया। टीम में मनीष पांडे, अंबाती रायूडू और केदार जाधव की वापसी हुई है।
वहीं ऑलराउंडर सुरेश रैना अपनी जगह बनान पाने में असफल रहे हैं। इसके अलावा उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल भी इस टूर्नामेंट में शामिल नहीं किया गया है। ये सभी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा थे। पांडे ने हाल ही में समाप्त हुई चार टीमों के टूर्नामेंट में भारत बी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इस टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की ए टीमों के साथ भारत ए और बी टीमें शामिल थीं। उन्होंने चार मैचों में 306 रन बनाए थे। इसमें एक शतक और दो हाफ सेंचुरी बनाईं थीं। वह किसी भी मैच में आउट नहीं हुए थे।
यूएई में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में 20 वर्षीय लेफ्ट आर्म पेसर खलील अहमद को शामिल किया गया है। राजस्थान के इस तेज गेंदबाज आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले थे। मयंक अग्रवाल शानदार फॉर्म के बावजूद सिलेक्टर्स को प्रभावित नहीं कर पाए।
टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), केएल राहुल, अंबाती रायूडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेट कीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »