INDvSA टेस्ट: Rohit Sharma ने शतक के साथ बनाए कई र‍िकॉर्ड

विशाखापट्नम। विशाखापट्नम में खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में Rohit Sharma ने बतौर टेस्ट ओपनर अपना पहला और करियर का चौथा शतक जड़ डाला। रोहित ने इस दौरान कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी बना डाले।

टेस्ट करियर में पहली बार पारी की शुरुआत करने आए रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा। वह 115 रन बनाकर नाबाद लौटे। अपनी इस पारी के दौरान ‘हिटमैन’ विश्व क्रिकेट के कई रिकॉर्ड्स बनाते और तोड़ते गए। 54वें ओवर में सेनुरन मुथुसामी के ओवर की पांचवीं गेंद पर रोहित शर्मा ने एक रन चुराते हुए अपना शतक पूरा किया। यह उनके टेस्ट करियर का चौथा और बतौर ओपनर पहला शतक है। शतक के लिए उन्होंने 154 गेंदों का सामना किया। इसके पहले सेनुरन मुथुसामी के ही ओवर में बाउंड्री लगाते हुए रोहित शर्मा ने अपना अर्धशतक पूरा किया था।

रोहित अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) में बतौर ओपनर शतक लगाने वाले क्रिकेट इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

रोहित इस दशक में टेस्ट शतक पूरा करने से पहले पारी में चार छक्के जड़ने वाले पहले भारतीय ओपनर बन गए हैं।

रोहित अब राहुल द्रविड़ के बाद दूसरे भारतीय बन गए हैं जिसने घरेलू मैदान पर टेस्ट की लगातार छह पारियों में 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाया है।

बारिश की वजह से पहले दिन का खेल जल्द खत्म, रोहित के शतक से भारत का स्कोर 202/0

रोहित शर्मा के शानदार शतक के साथ ही मयंक अग्रवाल (84 रन) ने उनका बखूबी साथ निभाया। राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 59.1 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए 202 रन बना चुकी थी, तभी 60वें ओवर में खराब रोशनी और फिर बारिश की वजह से रुका खेल, शुरू ही नहीं हो पाया, इस तरह पहले टेस्ट का पहला दिन खराब मौसम की वजह से जल्द ही समाप्त हो गया।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *