Rohit Sharma ने छक्के से पूरा क‍िया सीरीज का तीसरा शतक

रांची। आज से रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में Rohit Sharma ने सीरीज का तीसरा शतक छक्के से पूरा क‍िया ।

आज शनिवार सुबह जब टॉस का सिक्का उछला तो एक बार फिर मेजबान कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी।
टीम इंडिया ने 50 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 203 रन बना लिए हैं। Rohit Sharma (107) अजिंक्य रहाणे (72) रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी हो चुकी है। आज सुबह दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की औैर भारतीय टीम को लगातार तीन झटके दिए।

भारत की खराब शुरुआत

कगिसो रबाडा ने पारी के पांचवें ओवर में भारत को बड़ा झटका किया। ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने मयंक अग्रवाल का विकेट हासिल किया। मयंक स्लिप में आसान कैच थमाकर 10 रन बनाकर आउट हुए।

मयंक को आउट करने के बाद कगिसो रबाडा ने चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया। रबाडा ने जोदार अपील की थी, लेकिन अंपायर ने आउट करार नहीं दिया, हालांकि कप्तान फाफ डु प्लेसी ने रिव्यू लेने का फैसला किया और फैसला रबाडा के पक्ष में रहा और पुजारा एलबीडब्लू आउट हुए।

एनरिच नॉतर्जे ने टेस्ट करियर का अपना पहला शिकार विराट कोहली को बनाया। एनरिच की एलबीडब्ल्यू की अपील पर अंपायर ने आउट करार दिया, लेकिन कोहली ने रिव्यू लेने का फैसला किया, हालांकि फैसला दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में रहा और कोहली को वापस 12 रन बनाकर लौटे।

शहबाज नदीम को मिली टेस्ट कैप

कुलदीप यादव शुक्रवार की शाम को चोटिल होकर रांची टेस्ट से बाह हो गए। उनकी जगह शहबाज नदीम को टीम में शामिल किया और आज वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। इस मुकाबले में इशांत शर्मा को आराम दिया गया है।

टीम इंडिया पहले ही सीरीज जीत चुकी है, ऐसे में तीसरा टेस्ट औपचारिक लग रहा है। मगर टीम इंडिया 3-0 टेस्ट सीरीज जीतना चाहेगी। बता दें कि टीम इंडिया ने पहला टेस्ट 203 रन से, जबकि पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने प्रोटियाज को एक पारी और 137 रन से करारी शिकस्त दी थी।

दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन

भारत की प्लेइंग इलेवन – मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, शाहबाज नदीम, उमेश यादाव और मोहम्मद शमी।

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन – डीन एल्गर, क्विंटन डी कॉक, जुबेयर हमजा, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), टेंबा बावुमा, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, डेन पीट, कागिसो रबाडा, एनरिच नॉर्तजे और लुंगी एंगिडी
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *