ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर रोहित शर्मा हो सकते हैं सफल: माइक अथर्टन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में 4 टेस्ट मैच खेले जाने हैं जिसके लिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक अथर्टन भी उत्साहित हैं।
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक अथर्टन का मानना है कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा स्ट्रोक खेलने की अपनी क्षमता के कारण ऑस्ट्रेलिया की उछाल वाली पिचों पर सफल हो सकते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है जिसके लिए अथर्टन भी काफी उत्साहित हैं।
अथर्टन ने ‘पिट स्टॉप’ कार्यक्रम में कहा, ‘भारतीय बल्लेबाजों को देखने में मुझे इसलिए आनंद आता है क्योंकि वे मुझे बेहद नैसर्गिक लगते हैं। उन पर कोई तकनीक अपनाने के लिए दबाव नहीं बनाया जाता है। इसके लिए रोहित शर्मा से बेहतर उदाहरण नहीं हो सकता है।’
रोहित ने अभी तक अपने टेस्ट करियर में 32 मैच खेले हैं जिसमें 6 शतकों की बदौलत कुल 2141 रन बनाए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें कुल 279 रन बनाए हैं।
अथर्टन यह भी देखना चाहते हैं कि इस बार टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए क्या रणनीति बनाते हैं। भारत जब 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गया था तो उसके दो अहम बल्लेबाज स्मिथ और डेविड वॉर्नर एक साल का प्रतिबंध झेल रहे थे। भारत ने यह सीरीज 2-1 से जीतकर पहली बार ऑस्ट्रेलियाई धरती पर सीरीज अपने नाम की थी।
अथर्टन ने कहा, ‘मैं यह देखने को बेहद उत्सुक हूं कि भारत उनके (स्मिथ) लिए कैसी रणनीति बनाता है। उनकी बल्लेबाजी का अलग तरीका है। वह पारंपरिक तरीके से नहीं खेलते हैं लेकिन मैं उनकी बल्लेबाजी को देखने का आनंद लेता हूं।’
उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि खेल तब बेहतर बन जाता है, जब उसे कुछ ऐसे लोग खेल रहे हों, जिनके खेलने का तरीका पूरी तरह से अलग हो।’ अथर्टन ने हालांकि कहा कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा जैसे अच्छे तेज गेंदबाजों की मौजूदगी में मुकाबला बराबरी का बन गया है।
उन्होंने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट प्रशंसक जिस वजह से उम्मीद करेंगे वह उसका मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है। अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमण के बिना ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करना बेहद मुश्किल है।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *