28वां शतक लगा Rohit Sharma ने तोड़े कई रिकॉर्ड्स

नई द‍िल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वन-डे सीरीज में आज Rohit Sharma ने वन-डे अंतरराष्ट्रीय करियर का 28वां शतक लगाया । Rohit Sharma ने 34वें ओवर की चौथी गेंद पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 107 गेंदों में 11 चौके और दो छक्के की मदद से अपनी सेंचुरी पूरी की।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वन-डे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्नम के वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले मुकाबले में फ्लॉप रहे ‘हिटमैन’ रोहित ने वाइजैग में शानदार शतक लगाया।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने चेन्नई में खेले गए पहले वनडे की कसर विशाखापत्तनम में पूरी कर दी। रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में अपने वनडे करियर का 28वां शतक लगाया। ये रोहित शर्मा का 220वां वनडे मैच है और उन्होंने विशाखापत्तनम में दर्शकों का जमकर मनोरंजन करते हुए अपने वनडे करियर का ये अहम पड़ाव हासिल किया।

रोहित का 28वां शतक

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध विशाखापत्तनम में बेहद धैर्यभरी पारी खेली। उन्होंने अपने शॉट लगाने में कोई जल्दबाजी नहीं दिखाया और खराब गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचाने में कोई कसर नहीें छोड़ी। रोहित ने अपना ये शतक 107 गेंदों पर पूरा किया। अपनी इस शतकीय पारी में उन्होंने 11 चौके व 2 छक्के लगाए। रोहित ने इस मुकाबले में पारी की शुरुआत केएल राहुल के साथ ही और पहले विकेट के लिए शानदार साझेदारी की। इस मैच में पहले विकेट के लिए केेएल राहुल और रोहित शर्मा के बीच 227 रन की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा ने इस मैच में 138 गेंदों पर 159 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 17 चौके व पांच छक्के लगाए।

रोहित ने वार्नर व गांगुली की बराबरी

साल 2019 में ये रोहित शर्मा का 7वां वनडे शतक था। अब एक साल में सबसे ज्यादा वनडे में शतक लगाने के मामले में उन्होंने डेविड वार्नर और सौरव गांगुली की बराबरी कर डाली। गांगुली और वार्नर ने साल 2000 और 2016 में वनडे में सात-सात शतक लगाए थे। इस मामले में पहले स्थान पर सचिन हैं जिन्होंने 1998 में कुल 9 शतक लगाए थे।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *