Robert Vadra के सहयोगियों पर दिल्ली व बेंगलुरू में ED के छापे

नई दिल्‍ली। Robert Vadra के सहयोगियों पर दिल्ली व बेंगलुरू में ED ने छापेमारी की। आज शुक्रवार को Robert Vadra से जुड़े सहयोगियों के ठिकानों पर दिल्ली और बेंगलुरू में छापा मारा है। यह छापेमारी विदेशों में वित्तीय परिसंपत्तियां अर्जित करने के मद्देनजर निदेशालय ने की। इस दौरान Robert Vadra के वकील ने ईडी द्वारा की गई दिल्ली में तीन स्थानों पर छापेमारी होना स्पष्ट किया है।

ईडी के एक अधिकारी के मुताबिक दिल्ली के अलावा बेंगलुरू में भी वाड्रा के करीबी के परिसर में छापेमारी की गई है। एजेंसी का दावा है कि यह छापेमारी रक्षा सौदों में प्राप्त करने वाले कथित सहयोगियों के खिलाफ की गई। इससे पहले गत माह नवंबर में ईडी ने राजस्थान के सीमावर्ती शहर बीकानेर में भूमि घोटाले के सिलसिले में धन शोधन की जांच को लेकर वाड्रा को तलब किया था।

बीकानेर के स्थानीय तहसीलदार ने इलाके में जमीन आवंटन में कथित फर्जीवाड़े की शिकायत की थी। इसके बाद राजस्थान पुलिस द्वारा दर्ज कुछ प्राथमिकी और आरोपपत्रों का संज्ञान लेते हुए केंद्रीय जांच एजेंसी ने 2015 में हुए सौदे के संबंध में एक आपराधिक मामला दर्ज किया था।
वाड्रा के वकील ने लगाया फर्जी साक्ष्य तैयार करने का आरोप
दूसरी ओर वाड्रा के वकील सुमन ज्योति खेतान ने ईडी की छापेमारी पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि उनके मुवक्किल से जुडे करीबी सहयोगियों के तीन स्थानों पर ईडी की टीम ने छापेमारी की है। उन्होंने हमारे लोगों को स्काइलाईट हॉस्पिटेलिटी के अंदर बंद कर दिया और वे किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं दे रहे हैं। क्या यह नाजीवाद है, क्या यह जेल है।

उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल के दौरान उन्हें कुछ भी नहीं मिला है और अब वह हमें बंद करके फर्जी साक्ष्य तैयार कर रहे हैं। इस कार्यवाही के दौरान वाड्रा के घर ईडी के अधिकारियों के पहुंचने की सूचना ने भी हवा पकड़ी, लेकिन निदेशालय द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की गई।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »