शाहजहांपुर में सड़क हादसा, 16 लोगों की मौत और कई घायल

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे से 16 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि टेंपो और सवारी भरे पिकअप को रौंदता हुआ एक ट्रक पलट गया, जिससे हादसा हुआ। हादसे में कई लोगों की हालत गंभीर है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत कार्य शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को संज्ञान में लेते हुए अधिकारियों को राहत कार्य में ढिलाई न बरतने के निर्देश दिए हैं।
यह दुर्घटना नेशनल हाइवे के जमुका दौराहा के पास हुई। बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह हाइवे से एक टेंपो गुजर रहा था। तभी पीछे से एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक आया और उसने टेंपो को रौंद दिया। टेंपो को आगे सवारी भरकर जा रहे पिकअप वाहन को भी ट्रक ने टक्कर मारी और फिर तेज रफ्तार से पलट गया। हादसा इतना भीषण था कि मौके पर ही 16 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन महिलाएं और तीन बच्चे भी शामिल हैं।
एक्सीडेंट के बाद हाइवे पर लंबा जाम
घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत कार्य शुरू किया। टेंपो के परखच्चे उड़ जाने से कई लाशें उसमें दब गईं। पुलिस को लाशों और घायलों को निकालने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी। देखते ही देखते हाइवे पर लंबा जाम लग गया। गाड़ियों को किनारे से पास दिया गया लेकिन लोगों के घटनास्थल पर रुकने से गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए घायलों को तुरंत राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मृतकों के प्रति शोक-संवेदना व्यक्त की है और जिला प्रशासन को उचित सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।
सीतापुर से आ रहा था ट्रक
पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि ट्रक सीतापुर से कपड़ा लेकर आ रहा था। हाइवे पर आगे चल रहे एक टेंपो में टक्कर मारी और फिर दूसरे टेंपो को टक्कर मारता हुआ गड्ढे में जा गिरा। इस हादसे में टेम्पो और सवारी गाड़ी पर बैठे 16 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में एक महिला और तीन बच्चे भी शामिल हैं। वहीं ऑटो बरतारा से सवारियां भरकर शाहजहांपुर जा रहा था जबकि दूसरा वाहन जंग बहादुर गंज के लिए शाहजहांपुर से सवारियां ले जा रहा था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *