उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में सड़क हादसा, 24 लोगों की मौत

औरैया। लॉकडाउन के बीच वापस घर लौट रहे कुछ मजदूर शनिवार सुबह औरैया में दुर्घटना का शिकार हो गए। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक ट्रक दूसरे ट्रक से टकरा गया। इस दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत हो गई है। मृतक इसी ट्रक में सवार थे। इस घटना के बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है। ये सभी राजस्थान से आ रहे थे और बिहार-झारखंड जा रहे थे।
मामले की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अमले के भी होश फाख्ता हो गए हैं। आनन-फानन पुलिस टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। ओरैया की सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि इस हादसे में 24 लोगों की मौत हुई है। 22 घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और 15 गंभीर रूप से घायलों को सेफैई पीजीआई रेफर किया गया है। ये लोग राजस्थान से बिहार और झारखंड जा रहे थे।
कई घायलों की हालत गंभीर
एसपी औरैया के मुताबिक यह घटना तकरीबन सुबह 3 बजे से 4 बजे के बीच घटित हुई है। अभी रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। कुछ घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि जिन लोगों की हालत गंभीर है, उन्हें सैफई के लिए रैफर किया गया है।’
डीएम औरैया अभिषेक सिंह ने बताया कि इनमें से ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के थे।
सीएम योगी ने घटना का लिया संज्ञान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में घटित हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना को संज्ञान में लिया है। उन्होंने इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘जनपद औरैया में सड़क दुर्घटना में प्रवासी कामगारों/श्रमिकों की मृत्यु दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुःखद है, मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने, घायलों का समुचित उपचार कराने और दुर्घटना की त्वरित जांच करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं।”
इस बात की जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दी। मुख्यमंत्री योगी ने पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने के साथ-साथ सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मंडलायुक्त कानपुर और आईजी कानपुर को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य अपनी देखरेख में संपन्न कराने, दुर्घटना के कारणों की जांचकर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।
36 लोग घायल
औरैया जिले के एडिशनल एसपी कमलेश कुमार दीक्षित ने बताया, ‘इस घटना में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। मौके पर सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं।’
यूपी में हादसों पर हादसे
अयोध्या हाईवे पर कोतवाली से तीन किलोमीटर की दूरी पर शुक्रवार सुबह दो सड़क हादसे हुए। इसमें तेज रफ्तार वाहनों ने 11 श्रमिकों को रौंद दिया। इसमें से पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वाले आपस में चाचा, भतीजे, मामा-भांजे हैं। गंभीर चोटों के कारण चार को केजीएमयू लखनऊ रिफर किया गया है। दो का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है। यह लोग पैदल ही अपने घरों को जा रहे थे। हादसे के शिकार ये मजदूर बहराइच, गोरखपुर और देवरिया जिलों के हैं।
पीएम मोदी ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के औरैया में 24 मज़दूरों की सड़क हादसे में मौत पर ट्वीट कर संवेदना जताई है।
प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ”उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *