RJD ने निरस्‍त की प्रवक्‍ताओं की लिस्‍ट, टीवी डिबेट में नहीं होंगे शामिल

पटना। समाजवादी पार्टी के बाद लालू प्रसाद की पार्टी RJD (राष्ट्रीय जनता दल) ने भी अपने प्रवक्ताओं की लिस्ट को निरस्त कर दिया है। लोकसभा चुनाव के बाद कदम उठाते हुए RJD ने अपने सभी प्रवक्ताओं के टीवी डिबेट में शामिल होने से मना कर दिया है, साथ ही अधिसूचना जारी कर दी है कि अगर RJD का कोई नेता, प्रवक्ता, विधायक या सांसद टीवी डिबेट में शामिल होता है तो उसे राजद का विचार न माना जाए। RJD के प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता ने यह अधिसूचना लालू यादव और तेजस्वी यादव के निर्देशानुसार जारी की है।
20 मई को जारी अधिसूचना में राजद ने लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के मार्फत से कहा है कि अगली सूचना जारी होने तक RJD का कोई भी प्रवक्ता या नेता टीवी डिबेट में शामिल नहीं होगा। RJD ने यह भी कहा है कि जल्द ही वह प्रवक्ताओं की नई लिस्ट जारी करेगी। बता दें कि RJD से पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने भी अपने प्रवक्ताओं को टीवी डिबेट में शामिल होने से मना किया था।
बता दें कि इससे पहले चुनाव में हारने के बाद समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी का पक्ष रखने के लिए मनोनित किए गए पैनलिस्टों का मनोयन रद्द कर दिया था। पार्टी ने स्पष्ट रूप से निर्देश दे दिया है कि कोई भी मनोनित पैनलिस्ट अब मीडिया के सामने बिना अनुमति के पक्ष नहीं रखेगा।
समाजवादी पार्टी ने चुनाव के दौरान प्रदेश भर में वरिष्ठ नेताओं को मीडिया में पार्टी का पक्ष रखने तथा इलेक्ट्रानिक मीडिया में पार्टी की तरफ से डिवेट में हिस्सा लेने के लिए पैनलिस्ट मनोनीत किया था। मगर चुनाव खत्म होने के बाद समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर सभी पैनलिस्टों का मनोनयन तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया और कहा कि अब सपा का कोई भी प्रवक्ता टीवी डिबेट में शामिल नहीं होगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »